कश्‍मीर में कुत्‍ते की मौत मारा गया आतंक का मुखिया हामिद ललहारी, जाकिर मूसा ग्रुप का The End

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना का कहर आतंकवादियों पर लगातार जारी है । बड़ी कारर्वाई के तहत सेना को कामयाबी हाथ लगी है । यहां आतंकी सरगना हामिद ललहारी को मार गिराया गया है ।

New Delhi, Oct 23: जम्मू कश्‍मीर के पुलवामा के त्राल में हुई सेना और आतंकियों की मुठभेड़ में आतंक के मुखिया हामिद ललहारी को भारतीय सेना ने मार गिराया है । ललहारी जाकिर मूसा की मौत के बाद से घाटी में सक्रिय हुआ था । वो ही कुछ समय से आतंकी घटनाओं को और जाकिर मूसा ग्रुप को लीड कर रहा था । ललहारी की मौत के बाद अब घाटी से जाकिर मूसा ग्रुप का पूरी तरह से सफाया हो गया है।

Advertisement

डीजीपी ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस
23 अक्‍टूबर, बुधवार को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलवामा जिले के त्राल में हुई इस मुठभेड़ पर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि त्राल में हामिद के अलावा जैश से जुड़े नवीद और जुनैद भी मारे गए हैं। आतंकी जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद हामिद ने आतंक की कमान संभाली थी। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि त्राल में मारे गए आतंकी स्थानीय हैं। हामिद ललहारी आतंकी संगठन अंसार गजावत उल हिंद का कमांडर था, वो  2016 से सक्रिय था।

Advertisement

Advertisement

जाकिर मूसा ग्रुप का अंत
डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि हामिद ललहारी ने जाकिर मूसा के बाद आतंक की कमान संभाली थी। मुठभेड़ के बाद अब जाकिर मूसा ग्रुप का पूरी तरह से सफाया हो गया है।  सिंह ने आगे बताया कि घाटी में आतंकी मासूम लोगों को निशाना बना रहे हैं । जैश अब हिजबुल और लश्कर के साथ मिल गया है । आतंकी नौजवानों को बरगला रहे हैं। उन्‍होने नौजवानों को सलाह दी कि आतंक नहीं अमन के रास्ते पर चलें। हथियार उठाया तो मौत की सजा मिलेगी।

जम्‍मू कश्‍मीर में हालात सामान्‍य : डीजीपी
इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में डीजीपी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब हालत सामान्य हैं, बाजार में लोगों की चहल-पहल बढ़ी है। प्रदेश में अब शांति का माहौल है। जानकारी के अनुसार दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को चार घंटे चली मुठभेड़ में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन दहशतगर्दों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की शिनाख्त नावीद टाक, हामिद लोन उर्फ हामिद ललहारी और जुनैद भट्ट के तौर पर हुई है। आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है।