25 अक्टूबर, शुक्रवार का राशिफल : दिन है मुश्किल संभलकर करना होगा हर काम, शाम के बाद शुभ मुहूर्त

जानें कैसा रहेगा 25 अक्टूबर, शुक्रवार का राशिफल, जानें आपकी राशि के लिए आज का शुभ रंग और शुभ अंक कौन सा है । कौन सा है वो एक उपाय जो आपके दिन को शुभ कर देगा । आचार्य सतीश शुक्‍ल ‘राजपुरोहित मधुर’ से जानिए दैनिक राशिफल ।

मेष राशि
प्रेमी युगल के लिए आज का दिन सौभाग्य दायक रह सकता है । व्यापारी लोग अपने व्यापार में कोई महत्वपूर्ण ले सकते हैं । यदि आप किसी कार्य में निवेश करना चाहते हैं, तो आज का दिन उत्तम है ।
क्या करें – स्वयं को ऊर्जावान महसूस करने की आवश्यकता है । भगवान गणपति का स्मरण करते हुए ऊं मंगलमूर्ति नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

Advertisement

वृषभ राशि
आपको अपनी माता की ओर से सहयोग प्राप्त होगा । यदि आप संपत्ति या प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है । कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान भी आज के दिन आप खरीद सकते हैं । आज के दिन आप सिनेमा या पिकनिक मनाने के लिए भी निकल सकते हैं ।
क्या करें – भगवान शिव को सफेद पुष्प की माला अर्पण करते हुए ऊं नमः शिवाय का जप करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – एक
शुभ रंग – सफेद

Advertisement

मिथुन राशि
आज आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए विशेष परिश्रम करना पड़ सकता है । पड़ोसियों से संबंध में सुधार होगा । पराक्रम में वृद्धि होगी । स्वास्थ्य का ध्यान रखें । अनावश्यक बाहरी भोजन करने से बचें ।
क्या करें – भगवान हनुमान जी का स्मरण करते हुए ऊं पंचमुखी हनुमंते नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

Advertisement

कर्क राशि
आज के दिन आप मुश्किल से मुश्किल कार्यों को आसान कर सकते हैं । धन निवेश के लिए आज का दिन शुभ है । वाहन आदि चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है । अनावश्यक विवाद से बचने की आवश्यकता है । क्या करें – माता सरस्वती का स्मरण करते हुए ऊं सरस्वती नमः मंत्र का पाठ करें ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – सफेद

सिंह राशि
परिवार के साथ उत्सव जैसा माहौल होगा । आप किसी सामाजिक जीवन में शामिल हो सकते हैं । आर्थिक पक्ष से संतुष्ट रहेंगे । दाहिनी आंख में कुछ समस्याएं आ सकती है । विभिन्न स्रोतों से धन की प्राप्ति हो सकती है ।
क्या करें – भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए ऊं नमो भगवते वासुदेवाय महामंत्र का उच्चारण करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सुर्ख लाल

कन्या राशि
आज के दिन चंद्रमा बाहर होने के कारण कुछ अनावश्यक खर्च तथा उदासी को दर्शा रहा है । प्रत्येक क्षेत्रों में निराशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं । इसलिए धैर्य रखने की आवश्यकता है । यात्रा पर जाते समय सावधानी बरतें क्या करें – अनावश्यक धन खर्ची से बचें ऊं महालक्ष्मी नमः इस महामंत्र का उच्चारण करके दिन की शुरुआत करें ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

तुला राशि
आज का दिन धन निवेश के लिए विशेष शुभ है । निवेश किया हुआ धन काम आ सकता है । वाणी में मधुरता बनाए रखें । अपने से बड़ों का सम्मान करें ।  अथक परिश्रम करने से बचने की आवश्यकता है ।
क्या करें – भगवान कुबेर का स्मरण करके ऊं कुबेराय नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – रेशमी सफेद

वृश्चिक राशि
निश्चित रूप से मान-सम्मान पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी । व्यापारियों के लिए अनेक लाभ की संभावनाएं बनी हुई है । किसी भी कार्य में निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ होगा ।
क्या करें – अपने से बड़ों का सम्मान करके उनका आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत करेंगे ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

धनु राशि
आज आप किसी धार्मिक गतिविधि में शामिल हो सकते हैं । विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्‍साहवर्धक हो सकता है । व्यापारियों के लिए कोई नया व्यापार शुरू करने के लिए अच्‍छा दिन साबित हो सकता है ।
क्या करें – पास वाले मंदिर में प्रणाम करके उनकी शुरुआत करें ।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला

मकर राशि
आज थोड़ा उदास महसूस कर सकते हैं । कार्यों में रुकावट आएगी । परंतु वाहन चलाते हुए विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है । जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद के कारण वाद-विवाद की भी संभावनाएं बनी हुई है । दाईं टांग में कुछ तकलीफ भी बन सकती है ।
क्या करें – अपनी भाषा को संतुलित रखने की आवश्यकता है । भगवान महाकाल का ध्यान करते हुए ऊं महाकालाए नमः इस महामंत्र का पाठ करते हुए दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – काला

कुंभ राशि
व्यापारियों के लिए कोई नया साझेदार मिल सकता है । जो उसके आर्थिक क्षेत्र में मदद पहुंचा सकता है । अविवाहित लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है कोर्ट कचहरी के मामले में शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं । स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए विशेष आवश्यकता है ।
क्या करें – माता जगदंबिका का स्मरण करते हुए दुर्गा देवी मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – काला

मीन राशि
आज के दिन स्वास्थ्य ढीला रह सकता है । अपने छोटे शत्रुओं को पहचानने की आवश्यकता है अन्यथा धोखा खा सकते हैं । अपने मन की बात या अपने कार्य या रणनीति को किसी से साझा ना करें । जहां तक संभव हो किसी से उधार धन या वस्तु ना लें, अन्यथा वापस करना मुश्किल हो सकता है ।
क्या करें – अनावश्यक वाद-विवाद से बचें । भगवान काल भैरव का ध्यान करते हुए काल भैरव मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 8
शुभ रंग – पीला