कांग्रेस ने दुष्यंत चौटाला को दिया ऑफर, जेजेपी प्रमुख का बड़ा फैसला

चुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैं सबको धन्यवाद करता हूं जिन्होने हमें वोट किया, एक भी मंत्री नहीं जीत रहा है।

New Delhi, Oct 24 : हरियाणा चुनाव परिणाम ने देश का सियासी पारा चढा दिया है, बताया जा रहा है कि दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस की ओर से दिये गये डिप्टी सीएम पद के ऑफर को ठुकरा दिया है, चुनाव परिणाम के रुझानों में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है, दुष्यंत चौटाला की नई नवेली जननायक जनता पार्टी किंगमेकर की भूमिका में दिख रही है, ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों उन्हें अपने साथ लेने की कोशिश में लग गये हैं।

Advertisement

डिप्टी सीएम का ऑफर
कांग्रेस ने दुष्यंत चौटाला को साधने उन्हें डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया है, हालांकि जेजेपी प्रमुख ने कांग्रेस के ऑफर को ठुकरा दिया है, हालांकि दुष्यंत ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन उनकी पार्टी के एक नेता सीएम पद की मांग की है, इसी बात को लेकर मोल भाव जारी है।

Advertisement

सत्ता की चाबी जेजेपी के पास
चुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैं सबको धन्यवाद करता हूं जिन्होने हमें वोट किया, एक भी मंत्री नहीं जीत रहा है, रुझान अच्छे हैं, एक एक साथी की मेहनत का नतीजा है, जो लोग हमें बच्चों की पार्टी कहते थे आज हार रहे हैं। कल जेजेपी विधायक दल की बैठक है, इसके बाद फैसला लिया जाएगा कि हम किधर जाएंगे।

Advertisement

बीजेपी ने सौंपी बादल को जिम्मेदारी
सूत्रों का दावा है कि बीजेपी ने दुष्यंत चौटाला को अपने खेमे में लाने के लिये प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल को जिम्मेदारी सौंपी है, आपको बता दें कि बादल और चौटाला परिवार के रिश्ते काफी अच्छे हैं, चौधरी देवी लाल और प्रकाश सिंह बादल काफी अच्छे दोस्त थे, पिछले साल जब अजय और अभय चौटाला के बीच इनेलो पर कब्जे को लेकर झगड़ा शुरु हुआ, तब भी बादल परिवार ने सुलह कराने की भरपूर कोशिश की थी, हालांकि ये कोशिश सफल नहीं हुई, लेकिन आज भी चौटाला और बादल परिवार की दोस्ती बरकरार है।