दिल्ली पहुंचे भूपिंदर सिंह हुड्डा, सरकार बनाने के लिये जुगत में लगे, निर्दलीय कर सकते हैं खेल

भूपिंदर सिंह हुड्डा और उनके करीबी जेजेपी के साथ संपर्क करने की कोशिश में है, इसके साथ ही दोपहर से ही निर्दलीय विधायकों से भी संपर्क साधा जा रहा है।

New Delhi, Oct 25 : हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा की तस्वीर के बाद दिल्ली में राजनीतिक सरगर्मी बढ गई है, नई सरकार के गठन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने रणनीतियां बनानी शुरु कर दी है, बीजेपी आज सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है, जबकि कांग्रेस भी पूरी स्थिति पर नजर बनाये हुए है, हालांकि फिलहाल वो अपने पत्ते नहीं खोल रही ।

Advertisement

बंद कमरे में बैठक
सूत्रों का दावा है कि पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा रोहतक से दिल्ली पहुंच गये हैं, आज वो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद से मुलाकात करेंगे, हुड्डा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलेंगे, सूत्रों का दावा है कि सोनिया गांधी ने कल दोपहर के बाद फोन से हुड्डा से बात की थी, उन्हें सरकार बनाने के लिये आगे बढने को कहा था।

Advertisement

हुड्डा का प्लान
भूपिंदर सिंह हुड्डा और उनके करीबी जेजेपी के साथ संपर्क करने की कोशिश में है, इसके साथ ही दोपहर से ही निर्दलीय विधायकों से भी संपर्क साधा जा रहा है, ये पूछा गया कि क्या हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनाने की उम्मीदें खो दी है, इस पर हुड्डा के एक करीबी नेता ने कहा, सीटों की संख्या में अंतर आने के बाद सोच-समझकर फैसला लिया जा रहा है, हम पूरी स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं, अगर सरकार गठन की गुंजाइश हुई, तो पीछे नहीं हटेंगे।

Advertisement

क्या है नतीजों का गणित
90 विधायकों वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 40 सीटें मिली है, जबकि कांग्रेस के खाते में 31 सीटें गई है, कुछ महीने पहले गठित जेजेपी को 10 सीटों पर जीत मिली है, 7 निर्दलीय विधायक जीते है, तो इनेलो और हलोपा को 1-1 सीटें मिली है, सरकार बनाने के लिये जादूई आंकड़ा 46 है।