बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान, दोहरा शतक लगाने वाले को मौका, रोहित कप्तान

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, सीरीज का आगाज 3 नवंबर से होगा।

New Delhi, Oct 25 : बांग्लादेश की खिलाफ टी-20 सीरीज के लिये भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, इस सीरीज के लिये नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, और रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है, टीम में कुछ नये और युवा चेहरों को भी शामिल किया गया है, जिसमें संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर और शिवम दूबे का नाम शामिल है, दूबे को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। युवा ऑलराउंडर की पहचान ताबड़तोड़ बल्लेबाज और उपयोगी तेज गेंदबाज के रुप में है, मुंबई के इस ऑलराउंडर ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, संजू सैमसन टीम इंडिया के लिये 1 टी-20 मुकाबला खेल चुके हैं, वहीं शार्दुल ठाकुर 7 टी-20 मैचों के साथ 1 टेस्ट भी खेल चुके हैं।

Advertisement

टीम में 4 फेरबदल
इस सीरीज के लिये भारतीय टीम में चार बदलाव किये गये हैं, विराट कोहली के अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा को भी टीम में नहीं शामिल किया गया है, माना जा रहा है कि इन्हें भी आराम दिया गया है, हार्दिक चोट की वजह से बाहर हैं, वहीं लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल को लंबे समय बाद टी-20 टीम में चुना गया है, उन्हें वेस्ट इंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम से बाहर रखा गया था।

Advertisement

संजू सैमसन को मौका
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को लंबे समय बाद टीम में चुना गया है, हाल ही में उन्होने विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाया, जिसके बाद उन्हें टीम में शामिल किये जाने की मांग की जा रही थी, आपको बता दें कि संजू चार साल पहले टीम इंडिया के लिये 1 टी-20 मैच खेल चुके हैं।

Advertisement

शिवम दूबे को पहली बार मौका
शिवम दूबे निचले क्रम के धुरंधर बल्लेबाज हैं, वो दो बार एक ओवर में 5-5 छक्के लगाने का कमाल कर चुके हैं, घरेलू क्रिकेट में उन्होने मुंबई के लिये ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है, साथ ही वो तेज गेंदबाजी भी करते हैं, हालांकि शिवम की गेंदबाजी को लेकर कहा जा रहा है कि वो अंतरराष्ट्रीय स्तर की नहीं है, लेकिन वो बायें हाथ के बल्लेबाज हैं और लंबे-लंबे हिट लगाते हैं, इसी वजह से उन्हें मौका दिया जा रहा है। आईपीएल में आरसीबी ने उन्हें 5 करोड़ में खरीदा था।

तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच
भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, सीरीज का आगाज 3 नवंबर से होगा।
टीम इस प्रकार है
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, दीपक चाहर, राहुल चाहर, शिवम दूबे, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और युजवेन्द्र चहल।