गिलानी का हुआ निधन, परिवार ने बताया सब कुछ अचानक हो गया

गिलानी को अचानक दिल का दौरा पड़ गया, जिसके चलते उनकी मौत हो गई । परिवार ने गुरुवार शाम ही गिलानी के निधन की पुष्टि कर दी थी ।

New Delhi, Oct 25: दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर एस. आर. गिलानी का गुरुवार शाम दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । उनके परिवार की ओर से यह जानकारी दी गई । आपको बता दें गिलानी को साल 2000 में संसद पर हुए आतंकवादी हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया था, हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया था ।

Advertisement

परिवार ने की पुष्टि
एस आर गिलानी के परिवार के एक सदस्य ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए कहा –  ‘गुरुवार शामको दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।’ आपको बता दें गिलानी दिल्ली विश्वविद्यालय के जाकिर हुसैन कॉलेज में अरबी भाषा पढ़ाते थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं।

Advertisement

जिम में थे गिलानी
बताया जा रहा है कि गिलानी नेहरू प्‍लेस मेट्रो स्‍टेशन स्थित एक जिम परिसर में थे, शाम करीब 5:30 बजे जिम में ही उन्‍हें चेस्ट पेन की शिकायत हुई । जिसके बाद उन्‍हें ग्रेटर कैलाश के फोर्टिस हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन डॉक्‍टरों ने तब तक उन्‍हें मृत घोषित कर दिया । मामले में दिल्ली मेट्रो पुलिस तहकीकात कर रही है । बताया जा रहा है पुलिस इस मामले में पोस्टमार्टम कराना चाहती है लेकिन गिलानी का परिवार इसके लिए तैयार नहीं है ।

Advertisement

Advertisement

संसद आतंकी हमले में सामने आया था नाम , लगे थे गंभीर आरोप
प्रोफेसर एस एआर गिलानी को 13 दिसंबर, 2001 में हुए भारतीय संसद आतंकी हमले में गिरफ्ता किया गया था । साल 2016 में राष्ट्र विरोधी नारेबाजी की वजह से भी गिलानी की गिरफ्तारी हुई थी । गिलानी पर तब आरोप लगा था कि उन्होंने 10 फरवरी 2016 को अफजल गुरु की बरसी के मौके पर प्रेस क्लब में एक कार्यक्रम आयोजित किया, और वहां देश-विरोधी नारे लगाए गए थे । पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं में मामले दर्ज किए थे, जिसमें एक देशद्रोह का मामला भी था । आपको बता दें फरवरी 2004 में गिलानी पर जानलेवा हमला भी हो चुका है ।