दिल्‍ली का जसलीन-सर्वजीत मामला याद है, 4 साल बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया है

ईव टीजिंग के कई मामले देखे सुने जाते रहे हैं, लेकिन चर्चा में आने वाला एक मामला सभीको याद होगा । दिल्‍ली में 4 साल पहले ‘जसलीन कौर-सर्वजीत’ केस सामने आया था, मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया है ।

New Delhi, Oct 26: दिल्‍ली की सड़कों से 4 साल पहले ईव टीजिंग की एक खबर आई थी । दिल्ली का एक आम लड़का अचानक विलेन बन गया । एक ही रात में उसके नाम के आगे हैरासर शब्‍द जुड़ गया । आरोप जिस लड़की ने लगाया उसने कहा कि उस युवक ने उसके खिलाफ भद्दे शब्‍दों का प्रयोग किया । युवक पर शोषण का केस र्दज हो गया । सोशल मीडिया पर लड़की के द्वारा की गई पोस्‍ट वायरल हो गई और युवक की जिंदगी नर्क बन गई । अब मामले में पूरे साल बाद कोर्ट का फैसला आया है । और उस विलेन युवक, हैरासर को कोर्ट ने निर्दोष माना है ।

Advertisement

2015 का है मामला
घटना 2015, दिल्‍ली की है । जहां तिलक नगर इलाके में जसलीन कौर नाम की एक लड़की ने सर्वजीत नाम के युवक पर आरोप लगाया कि उसने उस पर भद्दे कमेंट पास किए । पिछले 4 साल सर्वजीत के लिए किसी मानसिक प्रताड़ना से कम नहीं रहे । 4 साल बाद कोर्ट का आदेश उसके लिए बड़ी राहत लेकर आया है । उसे लड़की के सभी आरोपों से बरी कर दिया गया है ।

Advertisement

वीडियो हुआ था वायरल
जसलीन कौर नाम की युवती ने आरोप लगाते हुए सर्वजीत की एक तस्‍वीर और वीडियो पोस्‍ट किया था । ये वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरफ फैल गया । वीडियो तिलक नगर के ट्रैफ़िक सिग्नल का था । जसलीन कौर ने पोस्‍ट के साथ लिखा था – “इस आदमी ने रात के तकरीबन आठ बजे तिलक नगर के अग्रवाल स्वीट्स के पास मुझ पर भद्दे कमेंट्स किए।” सर्वजीत पर केस दायर होने से पहले ही वो रातों रात विलेन बन चुका था, सोशल मीडिया ने उसका ऐसा ट्रायल किया कि उसकी जिंदगी ही बर्बाद हो गई ।

Advertisement

Advertisement

11 अक्‍टूबर को आया फैसला
मामले में सर्वजीत को गुनहगार भी साबित कर दिया जाता लेकिन एक चश्‍मदीद ने सर्वजीत की मदद की । उसने सिंह के पक्ष में बयान दिया । मामले में 11 अक्‍टूबर को आखिरी फैसला सुनाया गया । कोर्ट ने सिंह को बरी कर दिया । सर्वजीत ने कोर्ट का ये फैसला अपने फेसबुक वॉल पर पोस्‍ट किया । जिसके बाद ये खबर मीडिया में आई । सर्वजीत ने अपने वकील और समर्थकों का धन्‍यवाद करते हुए लिखा कि सभी ने मुझे साहस दिया, सबका धन्‍यवाद । हैरानी की बात ये कि कोर्ट में केस चलने के बाद जसलीन की एक भी पेशी नहीं हुई । वो कनाडा चली गई थी, उसका लास्ट बयान भी पिछले साल दिसम्बर में दर्ज किया गया था ।

https://www.facebook.com/sarvjeetsinghbedi99/posts/2789624944381001