दुष्यंत चौटाला ही नहीं बल्कि पत्नी मेघना भी है बड़ी शख्सियत, इस शहर में पली-बढी

दुष्यंत चौटाला की बात करें, तो वो इनेलो के पूर्व सांसद अजय चौटाला के बड़े बेटे हैं, देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के परपोते दुष्यंत अपने परदादा के नाम पर राजनीति कर रहे हैं।

New Delhi, Oct 26 : हरियाणा ही नहीं बल्कि देश की राजनीति पर भी नजर रखने वालों की जुबान पर दुष्यंत चौटाला का नाम छाया हुआ है, हिसार से 2014 में पहली बार सबसे युवा सांसद बनें दुष्यंत हरियाणा में किंगमेकर की भूमिका में हैं, उन्होने बीजेपी के साथ गठबंधन का ऐलान किया है, लेकिन आज हम दुष्यंत नहीं बल्कि उनकी खूबसूरत पत्नी मेघना चौटाला की बात करेंगे।

Advertisement

2017 में शादी
दुष्यंत और मेघना की शादी 18 अप्रैल 2017 को गुरुग्राम के एंबियंस आइलैंड होटल में हुई थी, मेघना आईपीएस अधिकारी परमजीत सिंह अहलावत की बेटी हैं, मेघना का मूल गांव झज्जर जिले के गोच्छी में पड़ता है, लेकिन उनके पिता की पोस्टिंग गुरुग्राम में थी, इस वजह से उनका जन्मस्थान गुरुग्राम रहा। उनकी स्कूलिंग दिल्ली के वसंत कुंज से पूरी हुई, दिल्ली के मैत्रेयी कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद वो मसूरी चली गई और वहां से एमबीए की डिग्री हासिल की।

Advertisement

दिल्ली में पली -बढी
मेघना अहलावत की स्कूलिंग और कॉलेज दोनों दिल्ली में हुई है, गांव के परिवेश से दूर दिल्ली में पली-बढी मेघना में गांव के संस्कार हैं, वो ऐसे परिवार की बहू बनीं हैं जो लंबे समय से हरियाणा की राजनीति में दबदबा बनाये रखा है, इस चुनाव में भी मेघना अपने पति दुष्यंत के साथ ट्रैक्टर पर बैठकर वोट देने पहुंची थी।

Advertisement

राजनीति में है पूरा परिवार
अगर दुष्यंत चौटाला की बात करें, तो वो इनेलो के पूर्व सांसद अजय चौटाला के बड़े बेटे हैं, देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के परपोते दुष्यंत अपने परदादा के नाम पर राजनीति कर रहे हैं, उन्होने किसानों और जाटों को एकजुट करने की कोशिश की है, दुष्यंत की मां नैना चौटाला लगातार दूसरी बार विधायक बनी है।