विराट कोहली नहीं बल्कि ये क्रिकेटर है टीम इंडिया का बेस्ट फिल्डर, फिल्डिंग कोच का बड़ा बयान

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए फिल्डिंग कोच ने कहा कि जडेजा के टीम में होने से टीम का मनोबल बढ जाता है, साथ ही विपक्षी टीम पर दबाव बनता है।

New Delhi, Oct 29 : टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर हाल ही में खत्म हुए दक्षिण अफ्रीका सीरीज में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फील्डिंग और फिटनेस से काफी खुश हैं, उन्होने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों के माइंडसेट और फिटनेस में बदलाव आया है, जो मैदान में दिखता है, इसी वजह से टीम इंडिया का दबदबा भी बढा है, श्रीधर ने कहा कि रविन्द्र जडेजा पिछले 10 साल के सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्डर हैं।

Advertisement

मनोबल बढ जाता है
टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए फिल्डिंग कोच ने कहा कि जडेजा के टीम में होने से टीम का मनोबल बढ जाता है, साथ ही विपक्षी टीम पर दबाव बनता है, कोच ने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की भी तारीफ की, जडेजा के बारे में उन्होने बोलते हुए कहा कि वो अपनी फिल्डिंग से विरोधी टीम को डरा देते हैं, मैदान पर उनके होने का असर दिखता है, जडेजा के अलावा इस दौर में मार्टिन गप्टिल, विराट कोहली, मैक्सवेल कमाल के फिल्डर हैं, इन्हें मैदान में कहीं भी तैनात कीजिए, ये कमाल के एथलीट हैं।

Advertisement

फील्डर्स के लिये भी रैंकिंग सिस्टम
टीम इंडिया के फिल्डिंग कोच ने कहा कि युजवेन्द्र चहल, बुमराह और इशांत शर्मा ने अपनी फिल्डिंग में काफी सुधार किया है, हालांकि उनका कहना था कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों में सुधार हुआ है, जिस तरह गेंदबाजों, बल्लेबाजों और ऑलराउंडरों के लिये आईसीसी रैंकिंग होती है, वैसे ही फील्डर्स के लिये भी रैंकिग सिस्टम होना चाहिये। इसमें सिर्फ कैच पकड़ने के ही प्वाइंट नहीं होने चाहिये, बल्कि सीधे थ्रो, फील्डिंग से रन बचाने को भी शामिल किया जाना चाहिये।

Advertisement

फिल्डिंग में सुधार
आपको बता दें कि श्रीधर के फिल्डिंग कोच बनने के बाद टीम इंडिया की फिल्डिंग में काफी सुधार देखने को मिला है, इसी के परिणाम स्वरुप आईसीसी विश्वकप 2019 के बाद बीसीसीआई ने श्रीधर का करार बढा दिया था, वो अब टी-20 विश्वकप तक टीम के फिल्डिंग कोच बने रहेंगे।