दुश्‍मनों पर भारी पड़ते हैं नवंबर में जन्‍मे लोग, इनसे पंगा कभी मत लेना, जानें खासियत

नवंबर माह में जन्‍मे लोग आगे जानें अपना लकी नंबर और लकी स्‍टोन । जानें आपके इस माह में जन्‍म लेने की क्‍या कोई खास वजह है । इस माह में जन्‍मे लोगों के बारे में हर एक बात आगे पढ़ें ।

New Delhi, Oct 31: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार साल के ग्‍यारहवें महीने यानी कि नवबंर महीने में जन्‍मे लोग स्‍वभाव से बेहद दयालु और परोपकारी होते हैं । इन लोगों में असीम सहनशक्ति होती है । ये छोटी-छोटी बातों को दिल से नहीं लगाते बल्कि धारा के साथ चलने में विश्‍वास करते हैं । नवंबर महीने में जन्‍म लोगों को एस्‍ट्रोलॉजी के अनुसार कुछ विशेष बातें बताई गई हैं । इनका सही इस्‍तेमाल कर ये जीवन में और आगे बढ़ सकते हैं । आपके लकी नंबर हैं : 3, 1, 7 । लकी कलर : ‍पिंक, सफेद और चॉकलेटी । लकी डे : गुरुवार और मंगलवार । लकी स्टोन : पर्ल और मून स्टोन । हालांकि स्‍टोन धारण करने से पहले रत्न विशेषज्ञ से अवश्‍य सलाह लें ।

Advertisement

स्‍वभाव है शांत लेकिन दुश्‍मन रहें सावधान
इस महीने में जन्‍में लोग बेहद सहनशील होते हैं । ये शांत और सौम्‍य स्‍वभाव से किसी को भी अपना बना लेते हैं । दोस्‍तों के बीच झगड़े या ऐसे किसी भी हालात में इनकी जिम्‍मेदारी होती है लड़ाई से बचाने की । लेकिन नवंबर महीने में जन्‍मे लोगों से उनके दुश्‍मनों को सावधान रहना चाहिए । आप का कोई भी वार इस महीने में जन्‍में लोगों पर नहीं चलता है । इनकी तरक्‍की से जलने वाले, षड़यंत्र करने वाले लोगों को मुंह की खानी पड़ती है ।

Advertisement

काफी रोमांटिक होते हैं नवंबर बॉर्न
नवंबर माह में जन्मे लड़के बेहद रोमांटिक स्‍वभाव के होते हैं । ये जिसे प्‍यार करते हैं उसके ही होकर रहते हैं । उम्र भर उसका साथ नहीं छोड़ते । अगर इनका प्‍यार इन्‍हें धोखा दे जाए तो ये अंदर तक टूट जाते हैं । वहीं इस महीने में जन्‍मी लड़कियां भी रोमांस से भरपूर होती हैं । जिसे चाहती हैं उसे जीवनभर प्‍यार करती हैं, परिस्थितियां सही रहें तो ये बेस्‍ट पार्टनर बनती हैं । ण्‍क बात ये कि नवंबर माह के लोग बातों के धनी नहीं माने जाते । ये अपनी भावनाएं अपने दिल में ही छिपाकर रखते हैं ।

Advertisement

भावुक, इमोशनल होती हैं लड़कियां
इस महीने में जन्‍मी लड़कियां स्‍वभाव से बेहद भावुक होती हैं । असल जिंदगी में ये जीवन को समझती है और कई चीजों के लिए प्रेक्टिकली बिहेव करती हैं । घर-परिवार में किसी भी परिस्थिति से निपटने का तैयार रहती है । हालांकि कई बार सामने वाले व्‍यक्ति को इनके गुस्‍से का सामना भी करना पड़ सकता है । क्‍योंकि इनकी कही बातें अगर कोई ना समझ पाए तो ये उनपर बरस पड़ती हैं । लेकिन ये बहुत भोली भी होती हैं, बस आप इन्‍हें बेवकूफ समझने की गलती मत कीजिएगा ।