पाकिस्‍तान से फिर आया नवजोत सिंह सिद्धू के लिए न्‍यौता, ‘गुरू’ ने ले लिया फैसला

नवजोत सिंह सिद्धू को एक बार फिर उनके पाकिस्‍तानी दोस्‍त ने बुलावा भेजा है । जी हां, इमरान खान ने सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में बुलाया है । इस बार सिद्धू ने क्‍या फैसला लिया है आगे पढ़ें ।

New Delhi, Nov 01 : नौ नवंबर को होने वाला है करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन, और इस मौके पर नवजोत सिंह सिद्धू को देश में भी और पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान में भी खूब याद किया जा रहा है । दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्‍तान की ओर से न्‍यौता मिला है, 9 नवंबर को बहुप्रतिक्षित करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होना है, जिसमें शामिल होने के लिए इमरान खान ने अपने दोस्‍त सिद्धू को बुलावा भेजा है । खबर आ रही है कि सिद्धू ने ये न्‍यौता स्‍वीकार कर लिया है ।

Advertisement

पाकिस्‍तान का शुक्रिया
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक उद्घाटन समारोह में उन्हें बुलाने के लिए सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का शुक्रिया भी अदा किया है । सिद्धू ने इस पर कहा –  “करतारपुर कॉरिडोर के ऐतिहासिक उद्घाटन में मुझे आमंत्रित करने के लिए मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का आभारी हूं।” इमरान खान के निर्देश पर, समाचार एजेंसी पीटीआई सीनेटर फैजल जावेद ने सिद्धू से संपर्क किया और उन्हें यहां आने का न्यौता दिया।

Advertisement

सिद्धू ने खुशी जताई
नवजोत सिंह सित्रू पे खुशी जताते हुए कहा कि दुनिया भर में सिख समुदाय से जुड़े लोगों को अपने आध्यात्मिक गुरु बाबा गुरु नानक से संबंधित पवित्र स्थल की यात्रा करने का इंतजार है। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से उन्होंने आगे कहा, “करतारपुर कॉरिडोर समझौता दुनिया भर में मौजूद लाखों सिखों को एक सकारात्मक संदेश देता है।”

Advertisement

कांग्रेस नेता का बयान
वहीं नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कांग्रेस की ओर से बड़ा बयान आया है । प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर खुलने का सारा श्रेय नवजोत सिंह सिद्धू को जाता है । सुनील जाखड़ ने चंडीगढ़ में कहा कि करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने में सबसे बड़ा योगदान सिद्धू का रहा है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता।