लौट के सिद्धू घर को आ… ! अमित शाह से मुलाकात के बाद सरगर्मियां तेज, कांग्रेस ने भी फेंके पत्‍ते

नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर खबरों में हैं, वजह है उनकी और अमित शाह की मुलाकात । अटकलें तेज हैं कि सिद्धू बीजेपी वापसी की तैयारी में हैं, वहीं कांग्रेस भी सिद्धू को लेकर फिर से एक्टिव नजर आ रही है ।

New Delhi, Nov 01: पहले क्रिकेट की फील्‍ड पर छाए, फिर कमेंट्री बॉक्‍स से चौके छक्‍के बरसाए, टीवी की दुनिया में कदम रखा तो छा गए गुरू और वहां से राजनीति में कदम । लेकिन सिद्धू की राजनीतिक पारी पिछले कुछ वर्षों में अच्‍छी नहीं रही । बीजेपी से नाराजगी, फिर कांग्रेस का दामन थामना, वहां भी उचित सम्‍मान ना मिलने पर पार्टी छोड़ राजनीति से दूरी बना लें, बहुत कुछ हुआ है पिछले दिनों । लेकिन सिद्धू एक चहेते नेता हैं और लोगों के लिए काम करने का जज्‍बा भी रखते शायद इसीलिए वो एक बार फिर राजनीति में वापसी की तैयारी कर रहे हैं ।

Advertisement

बीजेपी में हो रही है सिद्धू की वापसी ?
सिद्धू की अमित शाह से मुलाकात की खबर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है । खबर ये भी है कि सिद्धू शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के साथ भी मीटिंग कर चुके हैं, हालांकि इन दोनों ही मुलाकातों का कोई सिर पैर नहीं है । क्‍योंकि ना तो अमित शाह की ओर से या फिर सिद्धू की ओर से ही ऐसी कोई खबर आई है । आपको बता दें पंजाब में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह कैबिनेट से इस्‍तीफा देने के बाद से ही सिद्धू शांत बैठे हुए हैं, ऐसे में बीजेपी में वापसी की खबर ने उन्‍हें सुर्खियों में ला दिया है ।

Advertisement

बादल से नहीं बनती
नवजोत सिंह सिद्धू का बीजेपी छोड़ने के पीछे सबसे बड़ा कारण था शिअद के प्रधान सुखबीर सिंह बादल । बताया जाता है कि दोनों के बीच छत्तीस का आंकड़ा है। वहीं अब आ रही खबरों में कहा जा रहा है कि अमित शाह के साथ हुई इस बैइक में सुखबीर बादल भी मौजूद थे । हालांकि खबर को लेकर शिरोमणी अकाली दल के एक नेता ने इसे महज अफवाह बताया है ।

Advertisement

कांग्रेस को भी याद आए सिद्धू
वहीं कांग्रेस भी अब सिद्धू को याद कर रही है । पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने बयान में करतारपुर कॉरिडोर खुलने का सारा श्रेय नवजोत को दिया है। जाखड़ का ये बयान ऐसे समय में आया जब सोशल मीडिया पर पहले से ही सिद्धू के अमित शाह से मुलाकात की अटकलें तेज हो गईं थीं । जाखड़ गुरुवार को पंजाब कांग्रेस भवन में थे, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद जाखड़ ने मीडिया के सामने सिद्धू की तारीफों के पुल बांधे ।