विधायकों की खरीद–फरोख्‍त ! पिछले दरवाजे से खेल की तैयारी, ‘सामना’ में फूटा शिवसेना का गुस्‍सा

महाराष्ट्र में विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगने शुरू हो गए हैं ।  शिवसेना का गुस्‍सा बीजेपी पर उसके मुखपत्र सामना में फूटा है । सरकार गठन को लेकर बीजेपी किस हद तक जा सकती है, आरोपों में सब कहा गया है ।

New Delhi, Nov 07: महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन में 56 सीटें जीतने वाली शिवसेना अब कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है । शिवसेना लगातार यही कह रही है कि चुनाव पूर्व जिन शर्तों पर गठबंधन हुआ था उससे बीजेपी मुकर रही है, शिवसेना ने साफ कह दिया है कि वो अब किसी भी नए प्रस्‍ताव पर विचार नहीं करेगी । वहीं शिवसेना को अब अपने विधायकों के टूटने का डर भी सताने लगा है । जाहिर है अब शिवसेना का गुस्‍सा किसी ना किसी तरह बाहर आना ही है, पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना में बीजेपी को जमकर निशाने पर लिया है ।

Advertisement

बीजेपी पर लगाए आरोप  
शिवसेना की ओर से सामना में कहा गया है कि जनता की यही मांग है कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री   शिवसेना का ही होना चाहिए । शिवसेना ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग नये विधायकों से संपर्क कर थैली की भाषा बोल रहे हैं । शिवसेना ने कहा है कि राज्य में मूल्य विहीन राजनीति वो नहीं चलने देगी इसके लिए शिवसैनिक तलवार लेकर खड़े हैं । आपको बता दें महाराष्‍ट्र में सरकार गठन के लिए अब बेहद कम समय बचा है ।

Advertisement

मुख्‍यमंत्री शिवसेना का होगा, फडनवीस उप मुख्‍यमंत्री बन जाएं
कुल 56 सीटें जीतने वाली शिवसेना ने एक बार फिर कहा है कि ये जनता की मांग है कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होना चाहिए । पार्टी के प्रवक्‍ता संजय राउत ने कहा कि फडनवीस उप मुख्‍यमंत्री बन सकते हैं, उन्‍हें कोई समस्‍या नहीं लेकिन मुख्‍यमात्री उनकी ही पार्टी का होगा । मुंबई में आज का दिन राजनीतिक हलचल से भरा रहने वाला है ।

Advertisement

बीजेपी विधायक ने किया था दावा
बुधवार को ही बीजेपी विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने कहा था कि जल्दी ही महाराष्‍ट्र के लोगों को खुशखबरी सुनने को मिलेगी । इसके अलावा बुधवार को ही हुई बीजेपी कोर कमिटी की बैठक के बाद राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा था कि चंद्रकांत पाटील के नेतृत्व में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल सीएम देवेंद्र फड़णवीस द्वारा मंजूर संदेश के साथ राज्यपाल से मुलाकात करेगा । वहीं आज दोपहर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी विधायकों की बैठक बुलाई है । शिवसेना को अपने विधायकों के टूटने का डर भी हे तो हो सकता है पार्टी विधायकों के साथ बैठक के बाद शिवसेना अपने विधायकों को फाइव स्टार होटल में ठहराए ।