इंदौर के इस स्टेडियम में अजेय है टीम इंडिया, विराट और रोहित का है खास रिश्ता

पिछले महीने ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर करियर की शुरुआत करने वाले रोहित इन दिनों अच्छी लय में हैं।

New Delhi, Nov 13 : बांग्लादेश से टी-20 सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजर टेस्ट सीरीज पर है, जो 14 नवंबर से शुरु होना है, सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंदौर और दूसरा कोलकाता में खेला जाएगा, इंदौर के होल्कर स्टेडियम की बात करें, तो पिछले डेढ दशक से यहां टीम इंडिया हावी रही है, टीम इंडिया ने इस स्टेडियम में सभी प्रारुप में जीत हासिल की है, 2006 से अब तक इस स्टेडियम में 1 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी-20 मैच खेला गया है, हर मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है।

Advertisement

विराट के लिये खास
आपको बता दें कि इंदौर का होल्कर स्टेडियम कप्तान विराट कोहली के लिये बेहद खास है, यहां खेले गये एक मात्र टेस्ट मैच में विराट कोहली ने 211 रनों की पारी खेली थी, तो उसी मुकाबले में अजिंक्य रहाणे ने भी 188 रन बनाये थे, यानी बांग्लादेश के लिये ये टेस्ट मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है।

Advertisement

रोहित ने की थी विश्व रिकॉर्ड की बराबरी
इस मैदान पर हिटमैन रोहित शर्मा जब भी उतरे हैं, उनके बल्ले ने खूब रन उगला है, टेस्ट मैच में उन्होने एक पारी में नाबाद 51 रन बनाये थे, तो 2017 में उन्होने इसी मैदान पर टी-20 इंटरनेशनल मैच में सबसे तेज शतक लगाने के डेविड मिलर के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की थी, रोहित ने 35 गेंदों में श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाया था, दिसंबर 2017 में खेले गये इस मुकाबले में हिटमैन ने 43 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

आक्रामक लय में रोहित
पिछले महीने ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर करियर की शुरुआत करने वाले रोहित इन दिनों अच्छी लय में हैं। बतौर ओपनर उन्होने पहली ही टेस्ट सीरीज में तीन शतक लगा दिये, इसके साथ ही बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भी उन्होने 85 रनों की पारी खेली थी।