महाराष्ट्र के महाभारत के लिये प्रशांत किशोर जिम्मेदार, अपने ही लोगों ने उठाये सवाल

अजय आलोक ने प्रशांत किशोर का बिना नाम लिये लिखा है, मास्टर स्ट्रैटेजिस्ट के कारण ही महाराष्ट्र में ऐसा हाल हुआ है।

New Delhi, Nov 13 : महाराष्ट्र में जारी सियासी ड्रामे के बीच बीजेपी ने चुनावी रणनीतिकार और जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पर हमला बोला है, बीजेपी नेता प्रीति गांधी ने एनडीए गठबंधन से शिवसेना के अलग होने के लिये पीके को जिम्मेदार बताया है। उन्होने ट्विटर पर लिखा है प्रशांत किशोर ले डूबे, इसके साथ ही जदयू के पूर्व प्रवक्ता और नेता अजय आलोक ने भी पीके पर तंज कसा है।

Advertisement

बिना नाम लिये हमला
अजय आलोक ने प्रशांत किशोर का बिना नाम लिये लिखा है, मास्टर स्ट्रैटेजिस्ट के कारण ही महाराष्ट्र में ऐसा हाल हुआ है, दरअसल कहा जा रहा है कि पीके ने ही उद्धव ठाकरे को सीएम पद का सपना दिखाया था, यही वजह है कि शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर लगातार अड़ी रही, जिसे बीजेपी ने ठुकरा दिया, जिसके बाद दोनों पार्टियों में ढाई दशक पुराना गठबंधन भी टूट गया।

Advertisement

उद्धव ठाकरे के सलाहकार हैं पीके
प्रशांत किशोर उद्धव ठाकरे के सलाहकार के रुप में काम कर रहे हैं, सूत्रों के अनुसार पीके की सलाह के बाद ही उद्धव के मन में सीएम बनने की इच्छा जगी, जिसके बाद महाराष्ट्र में गद्दी के लिये महाभारत शुरु हो गया, माना जा रहा है कि पीके इसके जरिये एक तीर से दो निशाना बना रहे हैं, जिसमें अगले साल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर बीजेपी पर दबाव बनाना आसान होगा, इसके साथ ही 2024 के चुनाव में नीतीश कुमार की महत्वकांक्षा को बल भी मिलेगा।

Advertisement

चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे से मुलाकात
आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले पीके ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी, तब ये करार हुआ था कि पीके शिवसेना को बीजेपी से निपटने के गुर सिखाएंगे, चुनाव नतीजे के बाद वही हुआ, लेकिन इसे लेकर अब जदयू पर उंगलियां उठने लगी है, तो पार्टी इससे पल्ला झाड़ रही है, वही विपक्ष में बैठे नेताओं को हमला बोलने का मौका मिल गया है।

Advertisement