हरियाणा – खट्टर कैबिनेट का विस्तार, निर्दलीय विधायक के साथ पूर्व कप्तान को भी मंत्री पद

खट्टर सरकार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल विज के अलावा कुंवर पाल, मूलचंद शर्मा, रंजीत सिंह, जेपी दलाल और बनवारी लाल शामिल हैं।

New Delhi, Nov 14 : हरियाणा में खट्टर सरकार मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया, सरकार में बीजेपी कोटे से 8, जेजेपी से 1 और एक निर्दलीय विधायक को मंत्री पद दिया गया है, मंत्रीमंडल में 6 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्री बनाये गये हैं, खट्टर सरकार में एक मात्र महिला विधायक कमलेश ढांढा को मंत्री बनाया गया है।

Advertisement

कौन -कौन बनें मंत्री
खट्टर सरकार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल विज के अलावा कुंवर पाल, मूलचंद शर्मा, रंजीत सिंह, जेपी दलाल और बनवारी लाल शामिल हैं, वहीं ओपी यादव, कमलेश ढांढा, अनूप धानक और हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है, राज्यपाल ने सभी मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Advertisement

दूसरी बार सीएम
आपको बता दें कि 65 वर्षीय मनोहर लाल खट्टर लगातार दूसरी बार हरियाणा के सीएम बनें हैं, उन्होने 27 अक्टूबर को सीएम पद की शपथ ली थी, उनके साथ जननायक जनता पार्टी के संस्थापक दुष्यंत चौटाला ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी।

Advertisement

क्या था चुनाव परिणाम
हरियाणा में 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम घोषित किये गये थे, 90 विधायकों वाले विधानसभा में बीजेपी को सबसे ज्यादा 40 सीटें मिली थी, जेजेपी ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी, तो कांग्रेस भी 31 सीटें जीतने में सफल रही थी, इनेलो और हलोपा को 1-1 सीटें मिली थी। सात सीटों पर निर्दलीयों ने बाजी मारी थी।