रोहित शर्मा की टीम में आया ये स्टार गेंदबाज, विश्वकप में मचाया था तहलका

आईपीएल के आगामी सीजन के लिये खिलाड़ियों को ट्रेड करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर है, इस तारीख तक सभी टीमों को अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की फाइनल सूची देनी है।

New Delhi, Nov 14 : आईपीएल की गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का साथ मिल गया है, उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के लिये रिलीज कर दिया है, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने पिछले सीजन के अपने स्टार तेज गेंदबाज अंकित राजपूत को राजस्थान रॉयल्स के लिये रिलीज किया है, उनकी जगह ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को टीम में शामिल किया है।

Advertisement

अंकित के नाम खास उपलब्धि
राजस्थान रॉयल्स ने 2018 के ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम को 6.2 करोड़ में खरीदा था, जबकि किंग्स इलेवन ने अंकित को तीन करोड़ रुपये दिये थे, अंकित राजपूत ने बीते सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 रन देकर 5 विकेट हासिल किये थे, वो आईपीएल में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले एक मात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

Advertisement

बोल्ट ने विश्वकप में मचाया था तहलका
ट्रेंट बोल्ट दिल्ली कैपिटल्स के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर के लिये भी खेल चुके हैं, 30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने आईपीएल के 5 सीजन में 30 विकेट हासिल किये हैं, 2018 में उन्होने दिल्ली के लिये 14 मैचों में 18 विकेट लिये थे, मुंबई इंडियंस बोल्ट को 2.2 करोड़ ही देगी, आईसीसी विश्वकप में बोल्ट ने अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया था, वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होने 30 रन देकर 4 विकेट लिये थे, फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 51 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये थे।

Advertisement

14 नवंबर ट्रेड की आखिरी तारीख
आईपीएल के आगामी सीजन के लिये खिलाड़ियों को ट्रेड करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर है, इस तारीख तक सभी टीमों को अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की फाइनल सूची देनी है, इन खिलाड़ियों से पहले आर अश्विन, मयंक मार्कंडेय, जगदीश सूचित और शेफरन रदरफोर्ड ट्रेड हो चुके हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे अश्विन इस सीजन में दिल्ली के लिये खेलते दिखेंगे।