मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में मौका? ले सकते हैं रोहित शर्मा की जगह

मयंक अग्रवाल को आईसीसी विश्वकप में आखिरी मैचों के दौरान चोटिल विजय शंकर की जगह टीम में शामिल किया गया था, हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

New Delhi, Nov 18 : मयंक अग्रवाल की टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी के बाद उनके लिये वनडे टीम में चयन के दरवाजे भी खुल सकते हैं, कहा जा रहा है कि मयंक को अगले महीने होने वाली वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मौका मिल सकता है, क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में रोहित को आराम दिया जा सकता है, उनके स्थान पर मयंक को मौका दिया जा सकता है। रोहित पिछले कुछ समय से लगातार खेल रहे हैं, उन्हें वेस्टइंडीज में खेले गये दो टेस्ट मैचों में मौका नहीं मिला, लेकिन वो टीम में शामिल थे।

Advertisement

मजबूत है मयंक का दावा
रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे के लिये तीनों प्रारुपों में टीम का अहम हिस्सा होंगे, इस दौरे पर टीम इंडिया को 5 टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलना है, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों के क्रिकेट में रोहित को आराम दिया जा सकता है, मयंक अग्रवाल उनका विकल्प हो सकते हैं, जिन्होने हाल के टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है, इसके साथ ही मयंक का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 50 से ज्यादा औसत और 100 से ज्यादा स्ट्राइक रेट है, इसलिये उनका दावा मजबूत माना जा रहा है।

Advertisement

विश्वकप में शंकर की जगह मौका
मयंक अग्रवाल को आईसीसी विश्वकप में आखिरी मैचों के दौरान चोटिल विजय शंकर की जगह टीम में शामिल किया गया था, हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन ये संकेत मिल गये कि कर्नाटक का ये बल्लेबाज जल्द ही वनडे टीम में भी जगह पा लेगा, कईयों का मानना है कि 2023 विश्वकप को घ्यान में रखते हुए मयंक लंबी अवधि के विकल्प हो सकते हैं।

Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ मिल सकता है मौका
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर दीप दास गुप्ता ने कहा कि अगर मयंक को छोटे प्रारुप में मौका मिलता है, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज अच्छा मंच है, ये अच्छा होगा, कि अगर टीम इंडिया प्रबंधन के दिमाग में सलामी बल्लेबाज के विकल्प के रुप में मयंक अग्रवाल का नाम आता है, असल में वो सफेद गेंद के नैसर्गिक खिलाड़ी हैं, जिसने खुद को लाल रंग की गेंद के क्रिकेट के अनुरुप खुद को ढाला है।

मयंक के पास सभी तरह के शॉट
दीप दास गुप्ता ने कहा कि अगर आप मयंक की बल्लेबाजी पर गौर करें, तो उनकी प्रतिभा पर कभी सवाल नहीं उठा, उनके पास तमाम तरह के शॉट हैं, शुरुआती दिनों में वो तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा देते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं हैं, उन्होने टेस्ट मैचों में शानदार शुरुआत की, सिर्फ 8 टेस्ट में दो दोहरे शतक उनके नाम हैं।