एक दूसरे को दिल दे बैठे थे जीनत अमान और इमरान खान, सरहदों को किया पार, पूर्व पत्नी ने खोले गहरे राज

70 और 80 के दशक की ग्‍लैमर क्‍वीन जीनत अमान के दीवाने कभी पाक प्रधानमंत्री इमरान खान भी हुआ करते थे । जीनत से जुड़ा ये किस्‍सा तब खूब मशहूर हुआ था ।

New Delhi, Nov 19: बॉलीवुड में ग्‍लैमर को इंट्रोड्यूस करने वाली एक्‍ट्रेसेज में सबसे पहला नाम जीनत अमान का ही याद आता है । जीनत एक ऐसी अदाकारा रहीं जिन्‍होने फिल्‍मी पर्दे पर ग्‍लैमर को खूबसूरती से पेश किया । पर्दे पर बोल्ड सीन देने से जीनत को कोई परहेज नहीं थी, एक ये भी वजह रही कि उनका करियर तेजी से बढ़ता ही चला गया । साल 1976 से 1980 के बीच जीनत अमान एक ऐसी एक्‍ट्रेस बन चुकी थीं, जो हेमा मालिनी से भी ज्‍यादा कमाती थीं । उस समय जीनत अमान की चर्चा पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान में भी होती थी, एक ऐसा वक्‍त भी था जब तब के मशहूर क्रिकेटर और अब के पाक वजीर-ए-आजम इमरान खान उन पर फिदा हो गए थे ।

Advertisement

इमरान खान की जीनत से मुलाकात
इमरान खान उस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान थे, और टीम  भारत दौरे पर आई थी ।    उसी दौर में उनकी मुलाकात जीनत अमान से हुई । जीनत उन दिनों बॉलीवुड की सबसे बिंदास, ग्‍लैमरस एक्ट्रेस थीं। इमरान खान भी तब कम नहीं थे, उनकी पर्सनैलिटी ऐसी थी कि उन्‍हें लेडी किलर कहा जाता था। लड़कियां तो उनकी दीवानी थीं। इमरान की छवि प्लेबॉय जैसी थी । मुंबई की पार्टी में ही जीनत और इमरान की पहली मुलाकात हुई और यहीं से उनके प्यार के चर्चे शुरू हो गए ।

Advertisement

इमरान पर लिखी किताब में जानकारी
इमरान खान को लेकर उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान ने एक किताब लिखी है। जिसमें उन्होंने दोनों की जिंदगी को लेकर कई खुलासे किए । रेहम ने बताया है कि उन दिनों इमरान के रिश्ते 70-80 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस से होने की चर्चा हो रही थी। रेहम ने इमरान की जिंदगी से जुड़े ऐसे कई पहलुओं को उजागर किया है जो हैरान करने वाला है ।

Advertisement

जब जीनत से पूछा था सवाल
न्यूज 18 की खबर के मुताबिक, कुछ साल पहले ही जीनत अमान को लाहौर बुलाया गया था । वहां के एक जाने माने मकामी होटल में वो जब प्रेस कांफ्रेंस कर रही थीं तो एक पत्रकार ने उनसे इमरान खान को लेकर सवाल पूछा, पूछा कि उनके संबंध तब कैसे थे । इस सवाल पर जीनत मुस्‍कुरा कर बोली थीं, ‘अब ये पुरानी बातें हो गई हैं, इन्हें दबा ही रहने दीजिए, इन्हें भुला देना चाहिए।’