शिवसेना का बिगड़ सकता है खेल?, पीएम मोदी से मिलेंगे शरद पवार, चढा सियासी पारा

महाराष्ट्र में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी को बारी-बारी से सरकार बनाने का समय दिया था, लेकिन कोई भी बहुमत का दावा पेश नहीं कर सका।

New Delhi, Nov 20 : महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर गहमागहमी जारी है, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की जुगत में हैं, इस बीच एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे, हालांकि ये मुलाकात सरकार बनाने को लेकर नहीं बल्कि किसानों की समस्या को लेकर होगी, कहा जा रहा है आज दोपहर शरद पवार पीएम मोदी से मिलने संसद भवन पहुंचेंगे।

Advertisement

शिवसेना सांसद ने दी थी जानकारी
मालूम हो कि शरद पवार और पीएम मोदी की मुलाकात की जानकारी शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को ही दी थी, उन्होने कहा था कि हम किसानों के मसले को लेकर पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे, उन्होने ये भी बताया था कि ये मुलाकात महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और एनसीपी चीफ शरद पवार की अगुवाई में होगी।

Advertisement

सरकार बनाने को लेकर रेस
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी को बारी-बारी से सरकार बनाने का समय दिया था, लेकिन कोई भी बहुमत का दावा पेश नहीं कर सका, जिसके बाद राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया है, बीजेपी से अलग होने के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश में लगी हुई है, बातचीत का दौर जारी है, लेकिन अभी तक बात फाइनल नहीं हुई है।

Advertisement

बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ी थी, दोनों को 161 सीटें मिली, लेकिन शिवसेना ढाई साल के लिये सीएम की कुर्सी मांग रही है, जिस पर दोनों दलों ने अपनी राहें अलग कर ली, कहा जा रहा है कि बीजेपी एनसीपी को साधने में लगी हुई है, अगर एनसीपी बीजेपी के साथ आने को तैयार हो गई, तो फिर एक बार महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बन सकती है।