कोलकाता की सड़कों पर होने लगी 500 और 2000 के नोट की बारिश, हैरान रह गई ममता दीदी की पुलिस, वीडियो

कोलकाता- जैसे ही खबर थाने को मिली, तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची, हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस ने इमारत के बाहर जमा भीड़ को वहां से हटाया।

New Delhi, Nov 20 : जरा सोचिये अगर आसमान से नोटों से बारिश होने लगे, वो भी 500 और 2000 रुपये के नये नोट, तो आप क्या सोचेंगे, थोड़ी देर के लिये ठिठक जाएंगे, या फिर दुविधा में पड़ जाएंगे, कि नोट इकट्ठा करुं, या आगे बढ जाऊं, वैसी स्थिति में आप जो भी करें, ये तो आपके विवेक पर निर्भर करता है, लेकिन कोलकाता में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां एक इमारत की खिड़की से धड़ाधड़ नोट फेंके गये।

Advertisement

नोटों की बारिश
मध्य कोलकाता में एक कॉमर्शियल बिल्डिंग से बुधवार दोपहर अचानक नोटों की बारिश होने लगी, इमारत की खिड़की से 500 और 2000 रुपये के नोट नीचे गिरने लगे, ये नजारा देख राहगीर और आस-पास के लोग हैरान रह गये, समय दोपहर के 2.40 बजे थे, इसलिये काफी चहल-पहल थी, नोटों की बारिश हो रही हो, तो भला मुफ्त का माल लूटने में कौन पीछे रहता, आम लोग तो आम लोग सुरक्षाकर्मी भी नोट बटोरने लगे।

Advertisement

छत पर छापेमारी करने पहुंची थी डीआरआई टीम
जैसे ही खबर थाने को मिली, तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची, हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस ने इमारत के बाहर जमा भीड़ को वहां से हटाया, मध्य कोलकाता के 27 नंबर बैंटिंक स्ट्रीट में पुलिस ने मामले को जानने की कोशिश की, जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि इमारत की छठी मंजिल के 601 नंबर कमरे में हॉक मर्केंटाइल प्रा. लि. नाम की निजी कंपनी का ऑफिस है, दोपहर करीब ढाई बडे डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) के अधिकारी वहां छापेमारी करने पहुंचे थे।

Advertisement

पैसे फेंक दिये बाहर
जैसे ही निजी कंपनी पर छापेमारी की बात कर्मचारी को मालूम हुआ, वो हड़बड़ा गये और इसी हड़बड़ाहट में नोटों के बंडल को इमारत के बाहर फेंकना शुरु कर दिया, ऑफिस के अंदर शौचालय की खिड़की से 8 से 10 लाख रुपये के नोट फेंके गये, जिनमें 500 और 200 की गड्डियां भी शामिल थी, डीआरआई की टीम ने कुल 3.74 लाख रुपये जब्त किये, बाकी नोटों का पता नहीं चल सका।

Advertisement