महाराष्‍ट्र में सरकार बनते ही सोशल मीडिया पर शिवसेना का उड़ रहा जमकर मजाक, ऐसे-ऐसे मीम्स

महाराष्‍ट्र में हुए इस बड़े सियासी उलटफेर के बाद शिवसेना की स्थि‍ति ना घर की ना घाट की जैसी हो गई है । कुछ ऐसा ही नजारा सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है ।

New Delhi, Nov 23: महाराष्‍ट्र में नई सरकार का आगाज हो गया है । बड़े सियासी उलटफेर के बीच बीजेपी ने एनसीपी नेता अजीत पवार के साथ लिकर सरकार बना ली है । एक ओर एनसीपी प्रमुख शिवसेना और कांग्रेस को एक पटल पर लाने की कोशिश में जुटे थे वहीं दूसरी ओर उन्‍हीं के छोटे भाई ने ये बड़ा खेल कर दिया । इस सारी खींचतान के बीच सबसे बड़ा नुकसान एक ही दल का हुआ, शिवसेना का । अब ना वो सरकार मे हैं, ना ही मुख्‍यमंत्री बनेंगे और ना ही किंगमेकर कहलाएंगे ।

Advertisement

जमकर हो रही ट्रोलिंग
सोशल मीडिया पर भी शिवसेना का जमकर मजाक उड़ रहा है । गठबंधन से दगा करने के आरोप तो शिवसेना पर काफी समय से लग ही रहे थे अब ऐसी सियासी धोखेबाजी का शिकार हुए हैं कि ट्विटर पर यूजर्स ने उनकी बखिया ही उधेड़ दी है । शिवसेना को अब वाकई ये समझ नहीं आ रहा होगा कि उनके साथ हुआ क्‍या है, एक यूजर ने ट्वीट किया है कि शिवसेना को अब पता चला है कि शरद पवार और अजीत पंवार दो अलग-अलग लोग हैं ।

Advertisement

Advertisement

बीजेपी की भी ट्रोलिंग
वहीं सरकार में रहकर एनसीपी को एक्‍सपोज करने की बात कहने वाली बीजेपी आज एनसीपी के ही नेता अजीत पवार के साथ सरकार बनाकर बैठी है, ऐसे में फडणवीस को भी ट्रोल किया जा रहा है । फडण्‍वीस के पुराने ट्वीट को रीट्वीट कर एक यूजर ने लिखा है – सरकार पुराने ट्वीट्स और बयानों से नहीं, नये समीकरण और संभावनाओं से बनती है। ~ चाणक्य के बड़े भाई। #MaharashtraPolitics

मजेदार मीम्‍स हो रहे वायरल
शिवसेना के साथ जो खेल हुआ उसके लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह के मीम्‍स वायरल हो रहे हैं । फिल्‍म सीन्‍स के वीडियो भी जमकर शेयर किए जा रहे हैं । शिवसेना को कैसा महसूस हो रहा होगा, मोटा भाई ने खेल कर दिया, मेरे साथ चीटिंग हुई जैसे कई फनी मीम्‍स जमकर शेयर हो रहे हैं ।

#maharashtrapolitics twitter पर कर रहा ट्रेंड
ट्विटर पर आज सुबह से ही हैशटैग महाराष्‍ट्र पॉलिटिक्‍स ट्रेंड कर रहा है । इस हैशटैग के साथ राज्‍य में बदले हुए हालातों को लेकर लोग अपनी राय प्रकट कर रहे हैं । ऐसे ऐसे रिएक्‍शन आ रहे हैं कि ये शिवसेना के जले पर नमक की तरह काम कर रहे हैं । कुछ ऐसे ही ट्वीट आगे भी पढ़ें ।