आर-पार के मूड में अजित पवार, चाचा कर रहे मनाने की कोशिश, अब भतीजे ने उठाया ये कदम

सियासी उलटफेर के बीच शनिवार को शरद पवार ने शिवसेना प्रमुख के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस किया, जिसमें उन्होने कहा कि हमारे पास नंबर हैं, और सरकार तो हम ही बनाएंगे।

New Delhi, Nov 24 : महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच प्रदेश के डिप्टी सीएम अजित पवार बीजेपी नेताओं के साथ शनिवार देर रात वकीलों की शरण में पहुंचे, उन्होने वकीलों से कानूनी सलाह को लेकर विचार-विमर्श किया, बताया जा रहा है कि वो जल्द ही एनसीपी सुप्रीमो और अपने चाचा शरद पवार से भी मुलाकात कर सकते हैं। आपको बता दें कि शनिवार सुबह अजित पवार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली है, फडण्वीस सरकार में उन्होने डिप्टी सीएम पद का शपथ लिया है।

Advertisement

अजित पवार को हटाया गया
सियासी उलटफेर के बीच शनिवार को शरद पवार ने शिवसेना प्रमुख के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस किया, जिसमें उन्होने कहा कि हमारे पास नंबर हैं, और सरकार तो हम ही बनाएंगे, दूसरी ओर शरद पवार ने भी शनिवार देर शाम अपने विधायकों के साथ बैठक की, बैठक के बाद दावा किया गया, कि उनके 54 में से 50 विधायक शरद पवार के साथ हैं, इसी बैठक में अजित पवार को विधायक दल के नेता पद से हटाकर जयंत पाटिल को नया नेता चुना गया।

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट में याचिका
मालूम हो कि महाराष्ट्र में चले लंबे राजनीतिक घटनाक्रम के बाद शनिवार को देवेन्द्र फडण्वीस ने सीएम पद की शपथ ले ली है, उनके साथ ही अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है, सुबह शपथ ग्रहण के बाद से ही महाराष्ट्र में सियासी माहौल गरमा गया, वहीं शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने फडण्वीस के सरकार बनाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी दाखिल की है, इस पर रविवार दोपहर 11.30 बजे सुनवाई होगी।

Advertisement

नंबर हमारे पास
शरद पवार ने प्रेस कांफ्रेंस में दावा करते हुए कहा कि नंबर हमारे पास है और हम ही सरकार बनाएंगे, ये सरकार सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाएगी, हालांकि अब दावा किया जा रहा है कि बीजेपी अजित पवार के जरिये शरद पवार को मनाने में लगी हुई है।