विराट के बयान से नाराज हो गए सुनील गावस्‍कर, कह दी बड़ी बात ‘कोहली के पैदा होने से पहले भी …’

सुनील गावस्कर विराट कोहली के एक बयान से बेहद नाराज हो गए हैं । उन्‍होने कोहली के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकास निकाली है ।

New Delhi, Nov 25: लिटिल मास्‍टर के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को लेकर तंज कसा है । विराट द्वारा सौरभ गांगुली पर दिए गए एक बयान को लेकर सुनील गावस्कर ने कहा कि सौरभ गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं, इसलिए शायद विराट कोहली उनके बारे में अच्छी बातें कहना चाहते थे । लेकिन उन्‍हें से याद रहना चाहिए कि भारतीय टीम 70 और 80 के दशक में भी मैच जीत रही थी ।

Advertisement

विराट तब पैदा भी नहीं हुए थे
दरअसल विराट कोहली ले हाल ही में सौरभ गांगुली को लेकर कई बातें कहीं थीं । सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के उस बयान पर नाराजगी जाहिर की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत ने सौरभ गांगुली के दौर में टेस्ट क्रिकेट में कठिन चुनौतियों का सामना करना शुरू किया । कुछ ऐसे ही बयान के बाद प्रतिक्रिया देते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम उस वक्त भी जीतती थी जब मौजूदा कैप्टन पैदा भी नहीं हुए थे । जाहिर है कि गावस्‍कर के निशाने पर विराट कोहली थे ।

Advertisement

मैच को बताया शानदार
हालांकि गावस्‍कर का गुस्‍सा कोहली के बयान पर ही था । उन्‍होने कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत की बांग्लादेश की जीत के बाद कहा कि यह मैच बेहद शानदार रहा । सुनील गावस्कर ने कोहली के बयान कि टेस्ट क्रिकेट में अच्छा खेलना 2000 से सौरभ गांगुली की टीम से शुरू हुआ, को लेकर कहा कि मुझे पता है कि सौरभ गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं, इसलिए शायद विराट कोहली उनके बारे में अच्छी बातें कहना चाहते थे । लेकिन भारत 70 और 80 के दशक में भी जीत रहा था । उस वक्त उनका (विराट कोहली) का जन्म भी नहीं हुआ था ।

Advertisement

विराट का बयान जिसने गावस्‍कर को नाराज किया
दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत की शानदार जीत के बाद विराट कोहली ने कहा कि भारत ने चुनौतियों का सामना करना सीख लिया है और यह सब दादा की टीम से शुरू हुआ । उन्‍होने कहा कि अब हमने खड़ा होना सीख लिया है, इसकी शुरुआत दादा (सौरभ गांगुली) के जमाने में शुरू हो गई थी, जिसे हम आगे बढ़ा रहे हैं ।