अजित पवार पर बढा दबाव, दे सकते हैं इस्तीफा, बीजेपी बहुमत साबित करने को तैयार

अजित पवार पर बढा दबाव, दे सकते हैं इस्तीफा, बीजेपी बहुमत साबित करने को तैयारबीजेपी ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में बुधवार को शक्ति परीक्षण कराने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का वो सम्मान करती है, उसे पूरा भरोसा है कि वो सदन में अपना बहुमत साबित करेगी।

New Delhi, Nov 26  : महाराष्ट्र में सियासी गहमागहमी के बीच सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है, इसके बाद पूरी राजनीतिक तस्वीर बदलती दिख रही है, कोर्ट ने कहा है कि कल शाम पांच बजे तक बहुमत परीक्षण हो जाना चाहिये, आइये आपको बताते हैं कि कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक अब क्या हो रहा है।

Advertisement

अजित पवार देंगे इस्तीफा ?
डिप्टी सीएम अजित पवार मंगलवार सुबह एनसीपी नेताओं से मिले, जिसमें प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सूले जैसी नेता शामिल रही, इसके बाद अजित पवार सीएम देवेन्द्र फडण्वीस के आवास पर पहुंचे, सीएम से मिलने के बाद अजित अपने भाई श्रीनिवास पवार के घर पहुंचे, जब डिप्टी सीएम से इस्तीफे को लेकर पत्रकारों ने सवाल पूछा, तो उन्होने सिर्फ इतना कहा कि उनका पीछा ना करें।

Advertisement

सोनिया ने जताया जीत का भरोसा
महाराष्ट्र में शक्ति प्रदर्शन जीतने पर आश्वस्त होने के सवाल पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा बिल्कुल, वहीं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र में केन्द्र का जो रवैया था, उसे देखकर ये बात निश्चित नहीं है कि मौजूदा शासन के हाथ में संवैधानिक मानदंड सुरक्षित है।

Advertisement

बीजेपी बहुमत साबित करने को तैयार
बीजेपी ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में बुधवार को शक्ति परीक्षण कराने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का वो सम्मान करती है, सोपोउसे पूरा भरोसा है कि वो सदन में अपना बहुमत साबित करेगी, प्रदेश बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने संवाददाताओं से कहा कि हम शीर्ष अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं, हम बहुमत साबित करने के लिये तैयार हैं, हम वहां करके दिखाएंगे।