एनसीपी ने दिया पवार को पहला बड़ा झटका, आया शिवसेना की तरफ से ट्वीट इंतजार कीजिए और देखिये

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार को बड़ा झटका लगा है । वहीं संजय राउत ने एक बार फिर ट्वीट कर बीजेपी को चुनौती दी है ।

New Delhi, Nov 26: महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार हालात बदल रहे हैं । विधानसभा सचिव के मुताबिक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता बनाया है जिसके बाद अजीत पवार की शक्तियां पार्टी में एकदम क्षीण हो गई है । एनसीपी के पत्र के मुताबिक अब विधानसभा में एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल होंगे और उनका व्हीप ही अंतिम माना जाएगा

Advertisement

सरकार बनाने का दावा किया पेश
आपको बता दें सोमवार को शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के ‘महा विकास आघाड़ी’ ने राज्य में सरकार बनाने के लिए अपना दावा पेश किया । एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि 3 दलों के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने राजभवन गया था, उन्‍होने कहा कि राज्य में मौजूदा सरकार निश्चित रूप से गिरने वाली है । फ्लोर टेस्‍ट में बीजेपी बहुमत यसाबित नहीं कर पाएगी ।

Advertisement

संजय राउत का ट्वीट
वहीं शिवसेना के प्रवक्‍ता संजय राउत ने दावा किया है कि उनके साथ और भी विधायक जुड़ सकते हैं । राउत ने एक ट्वीट में लिखा, ‘162 और अधिक… बस इंतजार कीजिए और देखिए।’  आपको बता दें संजय राउत के इस ट्वीट से पहले सोमवार शाम को शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों की परेड कराई । तीनों पार्टियों ने दावा किया था कि इस परेड में 162 विधायक शामिल थे । इस दौरान विधायकों को पार्टी के प्रति ईमानदार रहने की शपथ भी दिलाई ।

Advertisement

Advertisement

होटल हयात में हुई पहचान परेड
शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार शाम लगभग 5 बजे अपने ट्विटर पर ऐलान किया कि ग्रैंड हयात होटल में कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना अपने विधायकों का सार्वजनिक परेड करवाएगी । राउत ने कहा कि यहां पर महा विकास आघाड़ी को समर्थन देने वाले कुल 162 विधायक मौजूद रहेंगे । शाम होते – होते कई मीडियाकर्मी वहां पहुंच गए । इन नेताओं ने दावा किया कि होटल के अंदर 162 से ज्यादा विधायक मौजूद हैं । विधायकों के इस जमावड़े को शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अशोक चव्हाण और मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे दिग्गज नेताओं ने संबोधित किया । विधायकों का आपस में परिचय कराया गया और शपथ भी दिलाई गई ।