सरकार बनते ही बदल गए शिवसेना के सुर ! प्रधानमंत्री की तारीफ में कह दी ऐसी बात, जनता फिर हैरान

महाराष्ट्र में नई सरकार बनने के बाद शिवसेना की ओर से प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की गई है । PM की तारीफ में कही गई ये बातें जनता को हैरान करने के लिए काफी हैं ।

New Delhi, Nov 29: महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन हो गया है । महाराष्‍ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन यानी कि शिवसेना, एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन की सरकार बन चुकी है । शिवसेना प्रमुख्‍य उद्धव ठाकरे ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले ली है । सत्‍ता में आते ही अब ऐसा लग रहा है कि शिवसेना का मिजाज कुछ बदल सा गया है । ऐसा इसलिए क्‍योंकि पिछले कुछ समय से लगातार बीजेपी, मोदी और शाह की बुराई करने वाली शिवसेना अचानक पीएम की तारीफ में लग गई है । पार्टी के मुखपत्र सामना में मोदी की तारीफ की गई है ।

Advertisement

PM मोदी की जमकर तारीफ
शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में पीएम मोदी की तारीफ करते हुए लिखा गया है –  ‘महाराष्ट्र की राजनीति में भाजपा-शिवसेना में अन-बन है, लेकिन नरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे का रिश्ता भाई-भाई का है । इसलिए महाराष्ट्र के छोटे भाई को प्रधानमंत्री के रूप में साथ देने की जिम्मेदारी मोदी की है । प्रधानमंत्री पूरे देश के होते हैं, सिर्फ एक पार्टी के नहीं होते ।’

Advertisement

पीएम को भेजा था न्‍यौता
आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए न्योता भी भेजा था । उद्धव ठाकरे ने खुद पीएम मोदी को फोन किया था । हालांकि, पीएम मोदी ने आने में असमर्थता जताते हुए फोन पर ही उद्धव ठाकरे को शुभकामनाएं दीं । सामना में इस बातचीत के बारे में भी लिखा गया है । लिखा है –  ‘प्रधानमंत्री मोदी ने नई सरकार और मुख्यमंत्री को शुभकामनाएं दी हैं । हमारे प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र का विकास तीव्र गति से होगा । इसके लिए केंद्र की नीति सहयोग वाली होनी चाहिए।’

Advertisement

क्‍या चलेगी गठबंधन की सरकार ?
शिवसेना के सामने एक संकट ये भी है कि वो कांग्रेस और एनसीपी के साथ सत्‍ता में तो आ गई है, लेकिन ये सरकार चलेगी कैसे । उसके सामने कहीं ना कहीं सरकार गिरने का भी डर सता रहा है । कुछ ऐसे ही संकेत सामना में दिए गए हैं, लेख में लिखा है – महाराष्ट्र की जनता ने जो निर्णय दिया है, दिल्ली उसका सम्मान करे और सरकार की स्थिरता न डगमगाए, इसका ख्याल रखे । दिल्ली के दरबार में महाराष्ट्र चौथी-पांचवीं कतार में नहीं खड़ा रहेगा, बल्कि आगे रहकर ही काम करेगा, परंपरा यही रही है ।

पूर्व सीएम फडणवीस पर भी निशाना
शिवसेना के मुखपत्र में पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए लिखा गया है कि पिछली सरकार पांच साल रही और पांच लाख करोड़ का कर्जा रखा दिया । ‘महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार सत्य और न्याय की सारी कसौटियों पर खरी उतरकर स्थिर रहेगी । पांच साल में राज्य पर पांच लाख करोड़ का कर्ज लादकर फडणवीस सरकार चली गई । इसलिए नए मुख्यमंत्री ने जो संकल्प लिया है, उस पर तेजी से लेकिन सावधानी पूर्वक कदम रखना होगा।