मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले – ‘भगवा मेरा पसंदीदा रंग, किसी लॉन्ड्री में धुलाई से यह नहीं जाएगा’

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उस वक्‍त फंस गए जब उनसे भगवा रंग के बारे में सवाल किया गया । कांग्रेस से गठबंधन सरकार बनाने वाले ठाकरे का जवाब हैरान कर देगा ।

New Delhi, Nov 30: महाराष्‍ट्र में महा विकास अघाड़ी की सरकार है । कांग्रेस – एनसीपी के समर्थन से शिवसेना ने सरकार बनाई है । तीन ऐसे दल जो विचारधारा में एक दूसरे के एकदम विपरीत हैं । ऐसे में उद्धव ठाकरे के सामने ऐसे – ऐसे सवाल आ रहे हैं जिसके बारे में उन्‍हें तैयार रहना ही होगा । एक ऐसा ही सवाल उनसे प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान पूछा गया । उनसे उनके द्वारा पहने गए भगवा रंग के कुर्ते के बारे में सवाल किया गया था । जिसके जवाब में उन्‍होने शानदार बात कही ।

भगवा मेरा पसंदीदा रंग : ठाकरे
महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठजोड़ कर सरकार बनाने वाली शिवसेना के प्रमुख और   अब महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री बने उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि भगवा उनका पसंदीदा रंग है और यह किसी भी लॉन्ड्री में धुलाई से जाएगा नहीं । दरअसल, शिवसेना पर बीजेपी की ओर से लगातार उंगलियां उठ रही हैं । विचारधारा को लेकर पार्टी निशाने पर है । कट्टर  हिंदुत्व को लेकर उसकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठ रहे हैं ।

उद्धव की नाराजगी
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में ठाकरे ने यह भी कहा कि वह अनपेक्षित रूप से मुख्यमंत्री बने हैं । वो ऐसा नहीं चाहते थे,  लेकिन अब वह इस जिम्मेदारी से भागना नहीं चाहते थे । उन्‍होने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बयान दिया था कि ‘मैं फिर से आऊंगा’ लेकिन उन्‍होने ऐसी कोई घोषणा नहीं की थी कि ‘मैं (यानी ठाकरे) मुख्यमंत्री बनूंगा।’  इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे ।

जनता के लिए काम करूंगा
उद्धव ठाकरे ने कहा कि वो महाराष्‍ट्र की जनता के लिए काम करते रहेंगे । करदाताओं के एक-एक पैसे के लिए उनकी सरकार जवाबदेह होगी । उन्‍होने कहा कि वह प्रदेश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं, जिसका जन्म मुंबई में ही हुआ है । उन्होंने आगे कहा कि वह शहर का विकास सुनिश्चित करने के लिए योजनाओं पर काम कर रहे हैं । वहीं जब सीएम साहब से ये पूछा गया कि क्‍या वह सीएम के आधिकारिक निवास ‘वर्षा’ में रहने जाएंगे तो इस पर वो गोलमोल कर गए । उद्धव ठाकरे, वर्तमान में उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने आवास ‘मातोश्री’ में ही रह रहे हैं ।