नामी कॉलेज की टीचर ने अपने ही 5 छात्रों से बनाए संबंध, आजीवन लग सकता है पढ़ाने पर प्रतिबंध

नामी कॉलेज में पढ़ाने वाली एक स्‍कूल टीचर ने अपने ही छात्रों के साथ संबंध बनाए । जब ये बात खुली तो उसने इस्‍तीफा दे दिया । 30 साल की ये स्‍कूल टीचर शादीशुदा है ।

New Delhi, Dec 03: एक नामी कॉलेज की शादीशुदा स्‍कूल टीचर पर अपने ही छात्रों से संबंध बनाने का मामला सामने आया है । स्‍कूल टीचर की इस करतूत का खुलासा कॉलेज की ओर से कराई गई एक जांच में सामने आया । मामला साउथ अफ्रीका के केपटाउन का है । यहां एजुकेशन काउंसिल के बनाए कोड ऑफ एथिक्स को तोड़ने के चलते इस महिला टीचर के पढ़ाने पर आजीवन प्रतिबंध लग सकता है ।  आपको बता दें 30 साल की फिओना विओटी नाम की ये टीचर पहले मॉडलिंग करती थी ।

Advertisement

कॉलेज से दिया इस्‍तीफा
कॉलेज की जांच में पता चला है कि 2013 से 2019 के बीच फिओना के छात्रों से संबंध रहे । मामले   के खुलासे से चंद दिनों पहले ही उन्होंने कॉलेज से इस्तीफा दे दिया था । मामले में एक 18 साल के छात्र ने सबसे पहले दावा किया था कि फिओना के साथ उसने संबंधन बनाए थे । जब उसने इससे मना किया तो फिओना उस पर दबाव बनाने लगी । छात्र ने पूरी बात अपने पैरेंट्स को बताई, जिसके बाद ही कॉलेज ने जांच कराई ।

Advertisement

6 साल से छात्रों के साथ संबंध बनाती रही फिओना
जांच में पता चला है कि फिओना उन छात्रों को ही निशाने पर लेती थी जो सहमति देने की उम्र में पहुंच चुके होते थे । वो करीब 6 सालों से छात्रों के साथ संबंध में रही । हालांकि सहमति से संबंध बनाने के बावजूद फिओना पर अदालती मामला चलाया जा सकता है । दरअसल पोजिशन ऑफ ट्रस्ट के पद पर थीं, उन्‍होने कॉलेज के नियमों को भी तोड़ा । इसी वजह से संभावना है कि वह अब कभी पढ़ा नहीं पाएंगी ।

Advertisement

2018 में की थी शादी
डेली मेल की खबर के मुताबिक, फिओना ने 2018 में 32 साल के वेंचर कैपिटलिस्ट पाओ विओटी से शादी की थी । लेकिन शादी से पहले और बाद में भी उसने छात्रों के साथ संबंध रखना नहीं छोड़ा । इसके अलावा फिओना ने खुद का एक इन्टिमेट वीडियो भी रिकॉर्ड किया था जो कॉलेज में वायरल हो गया था । मामले में छात्रों के परिवार वालों की ओर से भी टीचर फिओना पर मुकदमा किया जा सकता है । फिओना के पति उनसे अलग हो गए हैं, बताया जा रहा है वो खुद मनो‍चिकित्‍सक की मदद ले रही हैं ।