सड़क हादसे में बेटे को गंवाने वाला बाप अब कर रहा है ऐसा नेक काम, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

सड़क हादसे में अपने बेटे को गंवाने वाले एक पिता ने बड़ा ही नेक काम किया है । इस घटना का जिक्र सोशल मीडिया पर खूब हो रहा है ।

New Delhi, Dec 4: देश में सड़क हादसों में मरने वालों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है । मामले कम होने की बजाय बढ़ते जा रहे हैं । इन हादसों की सबसे बड़ी वजह यातायात नियमों में लापरवाही बरतना ही होता है । आमतौर पर लोग रेड लाइट से लेकर सड़क यातायात के दूसरे नियमों का पालन नहीं करते, नतीजनत उन्‍हें अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है । सड़क हादसों से सीख लेकर एक नेक काम करने का मामला सामने आया है ।

Advertisement

मध्‍यप्रदेश के एक पिता ने बेटे को खोया
मध्यप्रदेश के दमोह जिले में एक पिता ने अपने बेटे को सड़क हादसे में खो दिया । उनके जवान बेटे   की मौत सिर्फ इस वजह से हो गई क्‍योंकि उसने गाड़ी चलाते हुए हेलमेट नहीं पहना हुआ था । महेन्‍द्र दीक्षित नाम के इस शख्‍स ने बताया कि वो अकसर बेटे को हेलमेट पहनने के लिए कहा करते थे लेकिन उनका बेटा उनकी सुनता ही नहीं था । बस उस दिन भी ऐसा ही हुआ ।

Advertisement

20 नवंबर को हुई मौत
महेन्‍द्र दीक्षित ने बताया कि उनके बेटे की इसी 20 नवंबर को मौत हो गई । जवान बेटे को खोने का गम वो किसे बताएं । घर में शोक का माहौल है । बेटे की मौत को तो वो नहीं रोक सके लेकिन उन्‍हेाने एक ऐसा नेक काम किया जिसे चलते अब वो सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं ।

Advertisement

हेलमेट बांटे
महेन्‍द्र दीक्षित ने बेटे की सड़क हादसे में मौत के बाद ये ठान लिया है कि वो अब किसी और बेटे को ऐसे मरने नहीं देंगे । लिहाजा उन्‍होने बेटे की मौत के बाद उसकी याद में नवयुवकों को हेलमेट बांटे । मंगलवार 3 दिसंबर को महेन्‍द्र दीक्षित ने युवाओं को हेलमेट वितरित किए। महेंद्र दीक्षित ने कहा कि उनके बेटे के साथ ये हादसा इसलिए हुआ क्‍योंकि उसने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। उन्होंने कहा, मैं हेलमेट बांट रहा हूं ताकि किसी और के साथ ऐसा न हो।

Advertisement