दुष्‍कर्म से बचने के लिए Girls को फिल्‍ममेकर की बेहद बेतुकी सलाह, सोशल मीडिया पर एक्‍ट्रेस ने खूब धोया

हैदराबाद मामले में मचा बवाल कौन नहीं जानता, इस बीच साउथ के एक फिल्म निर्देशक ने सोशल मीडिया पर दुष्‍कर्म से बचने के लिए लड़कियों को कंडोम साथ रखने की सलाह दे डाली है ।

New Delhi, Dec 05: हैदराबाद में फीमेल वेटनरी डॉक्टर के साथ हुए भयानक कांड को लेकर लोगों का गुस्‍सा उबल रहा है । आरोपियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग की जा रही है । आक्रोश सड़कों पर उतर रहा है, लोग सरकार से न्‍याय की गुहार लगा रहे हैं । ऐसे नाजुक हालात में साउथ के एक फिल्‍ममेकर बड़ा ही वाहियात, बेतुका बयान ट्विटर के जरिए लोगों के सामने रखा है । इस फिल्‍ममेकर ने लड़कियों को दुष्‍कर्म से बचने की सलाह देते हुए साथ में कंडोम लेकर चलने को कहा है । बयान पर विवाद बढ़ा तो ट्वीट डिलीट भी कर दिया गया ।

Advertisement

फिल्‍ममेकर का पोस्‍ट
फिल्‍म मेकर डेनियल श्रवण ने ट्वीट किया था, जिसमें लिखा है – महिलाओं को कंडोम साथ रखना   चाहिए और पुलिस को फोन करने के स्थान पर खुद की जान बचानी चाहिए । हैरानी की बात ये कि फिल्‍ममेकर ने महिलाओं को हत्‍या से बचने के लिए दुष्कर्मियों के साथ सहयोग करने की सीख दी है । श्रवण ने पोस्ट में लिखा है –  ”सरकार को बिना हिंसा के किए गए दुष्‍कर्म को लीगल कर देना चाहिए । जिसमें महिला की हत्या न की जाए । 18 साल से ऊपर की महिलाओं को इसकी जानकारी दी जानी चाहिए । तभी इस तरह की चीजें रुक पाएंगी । ये बेकार की बात है कि विरप्पन को मारने से स्मगलिंग रुक जाएगी या लादेन को मारने से आतंकवाद रुक जाएगा । निर्भया एक्ट रेप और हिंसा को कंट्रोल नहीं कर सकता।”

Advertisement

Advertisement

ट्वीट पर बवाल, एक्‍ट्रेस ने खूब सुनाया
श्रवण के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर इसका जमकर विरोध हुआ । सेकरेड गेम्‍स में कुकू के रोल से फेमस हुईं एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने इस पर रिएक्‍ट किया है और फिल्‍ममेकर को खूब खरीखोटी सुनाई है । उन्‍होने एक पोस्ट को  रिपोस्ट करते हुए लिखा –  ”ये डेनियल श्रवण जो भी है, इसे इलाज की जरूरत है । शायद ज्यादा काम की वजह से इसका दिमाग खराब हो गया है । इलाज से शायद इसे मदद मिले और इसका दिमाग ठीक हो सके।”

Advertisement

डिलीट की पोस्‍ट
हालांकि डेनियल की इस पोस्‍ट का जब विरोध हुआ तो उसने इसे डिलीट कर दिया । उसने लिखा कि ये उसकी फिल्‍म के डायलॉग थे । लेकिन इसका गलत मतलब समझा गया । मामले में श्रवण को ट्विटर पर जमकर ट्रोल किया गया है । लोगों ने उनसे पूछा है कि वो इस तरह की बात भी कैसे कर सकते हैं । आपको बता दें कि हैदराबाद में एक 27 साल की फीमेल वेटनरी डॉक्‍टर की सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद जिंदा जलाकर हत्‍या कर दी गई । मामले में आरोपियों को फांसी देने की मांग की जा रही है, लेकिन इस नाजुक समय में श्रवण जैसी मानसिकता के लोगों की ऐसी पोस्‍ट शर्मनाक है ।