UP के उन्‍नाव में सामने आया हैदराबाद जैसा मामला, पीड़िता अस्‍पताल में आखिरी सांसें गिन रही है

हैदराबाद के शमर्नक कांड के बावजूद लड़कियों के होने वाले दुष्‍कर्म के मामले थम ही नहीं रहे है । अग यूपी का उन्नाव शर्मसार है ।

New Delhi, Dec 05: मांगते रहिए न्‍याय, सड़कों पर उतारते रहिए गुस्‍सा, हाय-हाय के नारों के बीच मूक बैठी सरकार कुछ नहीं करने वाली । क्‍योंकि हैदराबाद जैसी हैवानियत यूपी के उन्‍नाव में दोहरा दी गई हैं । आरोपियों ने यहां युवती के साथ मार्च महीने में सामूहिक दुष्‍कर्म किया था और अब उसे रास्‍ते से हटाने के लिए पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की । मामले की खबर जैसे ही पहली उन्‍नव शहर में हड़कंप मच गया । पुलिस अब जांच में जुटी है ।

Advertisement

युवती की हालत गंभीर हालत
पीडि़त युवती 90 फीसदी से ज्‍यादा जल चुकी है । असहनीय दर्द में वो अपने लिए मौत ही मांग रही  होगी । युवती को बेहद गंभीर हालत में लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में रेफर किया गया है । बताया जा रहा है कि 5 आरोपियों ने गांव के बाहर खेतों में युवती को जलाने की कोशिश की थी । जिनमें से 3 आरोपियों को पकड़ लिया गया है और 2 की तलाश जारी है ।

Advertisement

मार्च में किया था दुष्‍कर्म
आपको बता दें दुष्‍कर्म पीडि़ता के साथ इसी साल मार्च में ये घ्निौनी हरकती की गई थी । उसे जलाने वालों में दुष्‍कर्म के दो आरोपी भी शामिल हैं । युवती को जिंदा जलाने की जानकारी मिलने पर इलाके में हड़कंप मच गया । मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है । वहीं बेखौफ अपराधी युवती को जलाने के बाद मौके से फरार हो गए ।

Advertisement

जमानत पर बाहर आया था एक आरोपी
मामला उन्नाव जिले के बिहार थानाक्षेत्र के हिंदुनगर गांव का है । बताया जा रहा है कि इस घटना में जिन आरोपियों के नाम हैं, उनमें एक हाल ही में जमानत पर छूट कर जेल से बाहर आया है । जबकि दो आरोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिल कर इस घटना को अंजाम दिया । युवती भाटन खेड़ा में पैदल रेलवे स्टेशन जा रही थी, आरोपियों ने बीच रास्ते में रोक कर उसे आग के हवाले कर दिया । बताया जा रहा है कि गांव के प्रधान के बेटे पर भी युवती को आग लगाने का आरोप लगा है ।

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट
मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपना गुस्‍सा जाहिर किया है । उन्‍होने एक ट्वीट में लिखा है – कल देश के गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ झूठ बोला कि यूपी की क़ानून व्यवस्था अच्छी हो चुकी हैं । हर रोज ऐसी घटनाओं को देखकर मन में रोष होता है । भाजपा नेताओं को भी अब फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए ।