हैदराबाद केस- इस पुलिस ऑफिसर ने दिया एनकाउंटर को अंजाम, हर तरफ हो रही तारीफ, शानदार है रिकॉर्ड

इस एनकाउंटर के बाद हर तरफ सायबराबाद के पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार की तारीफ हो रही है, इन्हीं की वजह से पुलिस की इस केस पर खास नजर थी।

New Delhi, Dec 06 : तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या और फिर लाश को जला देने के मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था, पूरे देश से लोग आरोपियों को तुरंत सरेआम सजा देने की मांग कर रहे थे, शुक्रवार सुबह जैसे ही ये खबर आई कि चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है, तो लोगों ने कहा कि पीड़िता और उनके परिवार को इंसाफ मिल गया है।

Advertisement

पुलिस कमिश्नर की तारीफ
इस एनकाउंटर के बाद हर तरफ सायबराबाद के पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार की तारीफ हो रही है, इन्हीं की वजह से पुलिस की इस केस पर खास नजर थी, घटना के तुरंत बाद उन्होने कहा था कि वो आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करेंगे, और हुआ भी वहीं 60 घंटे के भीतर ही पुलिस ने चारों आरोपियों को धर दबोचा और हफ्ते भर में ही पुलिस ने इस घिनौने अपराध को अंजाम देने वालों का अंत कर दिया।

Advertisement

2008 में भी ऐसा एनकाउंटर
आपको बता दें कि साल 2008 में भी आंध्र प्रदेश के वारंगल में पुलिस ने कुछ इसी तरह का एनकाउंटर किया था, इसमें एसिड अटैक के तीन आरोपी छात्रों को मार गिराया गया था, तब भी वारंगल के पुलिस सुपरिटेंडेंट सीपी सज्जनार ही थे, इसी तरह घटना को रिक्रिएट करने के लिये तीनों आरोपियों को घटनास्थल पर ले जाया गया था, जहां ने उन लोगों ने भागने की कोशिश की थी, तभी पुलिस ने उनका एनकाउंटर कर दिया था। तब खुद सज्जनार घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे, लेकिन कहा जाता है कि सारा प्लान उनका ही था।

Advertisement

इस बार ऐसे किया एनकाउंटर
घटना सुबह साढे तीन बजे की है, रिमांड के दौरान पुलिस चारों आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर गई थी, पुलिस पूरे घटना को आरोपियों की नजर से समझना चाह रही थी, बताया जा रहा है कि इसी दौरान इन चारों ने पुलिस गिरफ्त से भागने की कोसिश की, जिसके बाद पुलिस के पास गोली चलाने के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं थी, पुलिस ने उन्हें काबू करने के लिये गोलियां चला दी, देखते ही देखते चारों आरोपी वहीं ढेर हो गये, बाद में उनकी लाश को सरकारी अस्पताल भेज दिया गया।