खुद को ही गालियां देने लगे विराट कोहली, ऐसे पलटा पासा और टीम इंडिया को मिली जीत

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आये, तो उन्हें वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने में काफी परेशानी हो रही थी।

New Delhi, Dec 07 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में शानदार अर्धशतक लगाया, उन्होने 35 गेंदो में 50 रन पूरे किया, फिर 50 गेंदों में 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 94 रन बनाकर नाबाद लौटे, जो कि टी-20 इंटरनेशनल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके साथ ही टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक (23) का रिकॉर्ड भी विराट के नाम दर्ज हो गया है। हालांकि हैदराबाद में बल्लेबाजी के शुरुआत में विराट कोहली को काफी दिक्कत हो रही थी।

Advertisement

बल्ले पर गेंद नहीं आ रही थी
रोहित शर्मा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आये, तो उन्हें वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने में काफी परेशानी हो रही थी, खेरी पियर और शेल्डन कॉट्रेल ने विराट को बांध कर रखा था, वो स्ट्राइक भी रोटेट नहीं कर पा रहे थे, गेंद उनके बल्ले से सही तरह से कनेक्ट नहीं कर पा रही थी, बल्लेबाजी के दौरान एक समय ऐसा भी आया, जब विराट खुद को कोसते दिखे, उनके एक्सप्रेशन से ऐसा लग रहा था मानो वो अपने प्रदर्शन से नाखुश हैं।

Advertisement

राहुल के साथ शतकीय साझेदारी
केएल राहुल के साथ विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिये शतकीय साझेदारी की, इस दौरान विराट का स्ट्राइक रेट 100 के करीब ही रहा, विराट सिंगल-डबल निकालने में भी नाकाम दिख रहे थे, देखा गया कि जब बड़े शॉट नहीं आ रहे, तो विराट ने दौड़कर ही रन बनाये, जबकि दूसरे छोर पर केएल राहुल रंग में दिख रहे थे, उन्होने तेजी से रन जुटाने की जिम्मेदारी संभाली।

Advertisement

विराट ने दी खुद को गालियां
खेरी पियर के आखिरी ओवर में विराट में कई बड़े शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन सिंगल से ज्यादा कुछ नहीं मिला, इस दौरान कोहली खुद को गालियां देते दिखे, लेकिन इस ओवर के बाद अचानक विराट कोहली में बदलाव देखने को मिला, उनके बल्ले से बड़े शॉट निकलने लगे, उन्होने पहले जेसन होल्डर की गेंद पर छक्का लगाया, फिर केसरिक विलियम्स की गेंद को दर्शकों के बीच भेजकर 50 रन पूरे किये, एक समय कोहली 25 गेंद में 26 रन बनाकर खेल रहे थे, इसके बाद अगली 25 गेंदों में उन्होने 68 रन ठोंक दिये, जिसके बदौलत टीम ने 8 गेंद रहते जीत हासिल कर ली।