एक्‍ट्रेस के दीवाने थे शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, फिर दिया धोखा, चुपचाप किसी और से कर ली थी शादी, खूब रोए

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की जिंदगी से जुड़ा ये पहलू उनके फैन्‍स को जरूर जानना चाहिए । पूनम सिन्‍हा से शादी से पहले वो एक एक्‍ट्रेस के प्‍यार में पागल थे । लेकिन फिर ना जाने क्‍या हुआ कि उन्‍होने किसी और शादी कर ली ।

New Delhi, Dec 09: शॉटगन सिन्‍हा यानी कि शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, ये बिहारी बाबू के नाम से भी जाने जाते हैं । आप इन्‍हें राजनीति और फिल्‍म इंडस्‍ट्री का खिलाड़ी कहीं तो गलत बिलकुल नहीं होग, दोनों ही क्षेत्रों में ऊंचाई तक पहुंचे शत्रुघ्‍न की पर्सनल लाइफ बड़े उतार-चढ़ाव वाली रही । जब उनका करियर पीक पर था तो एक एक्‍ट्रेस के साथ उनका खूब नाम जुड़ी । वो एक्‍ट्रेस हैं रीना रॉय । रीना के साथ शत्रु फिल्‍म ‘कालीचरण’ में नजर आए थे । ये फिल्म हिट हुई और इसी के साथ  इन दोनों के बीच अफेयर की खबरें आने लगीं।

Advertisement

इश्‍क चढ़ने लगा परवान
शत्रुघ्‍न सिन्‍हा और रहना रॉय के प्रेम के किस्‍से अखबारों और मैग्जीन में छपने लगे । दोनों ही एक   दूसरे के प्रेम में इस कदर डूबे थे कि उनकी शादी भी कफर्म मानी जा रही थी । लेकिन किस्‍मत को कुछ और ही मंजूर था ।  बताया जाता है कि उस दौरान रीना किसी काम के सिलसिले में लंदन गई हुई थीं । तभी शत्रुघ्न ने पूर्व मिस इंडिया पूनम से शादी कर ली । इस खबर ने रीना को चौंका दिया, वो तुरंत लंदन से वापस आ गईं । इसके बाद वो सीधा शत्रुघ्न के घर पहुंची और उनसे जवाब मांगा। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ ।

Advertisement

शादी के बाद भी रहा रिश्‍ता
एक इंटरव्‍यू में शत्रुघ्न सिन्‍हा ने ये बात मानी थी कि वो और रीना रॉय लंबे समय तक रिश्‍ते में रहे । शादी के बाद भी उनके संबंधों की खबरें बनी रहीं। शत्रुघ्न सिन्हा पर बेस्‍ड एक किताब ‘एनिथिंग बट खामोश’ में रीना रॉय और उनके रिलेशनशिप को लेकर बहुत कुछ लिखा गया है। एक वाकये में लिखा गया है कि जब शत्रुघ्न सिन्हा को रीना रॉय की शादी की बात पता चली थी तो वो बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोने लगे थे । इस किताब के अनुसार पहलाज निहलानी ने शत्रुघ्न को रीना की शादी के बारे में बताया था, जिसे सुनकर उन्‍होने रीना रॉय को फोन किया और बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोने लगे। निहलानी ने बताया कि उन्होंने पहली बार शत्रु को इस तरह रोते हुए देखा था। तब उन्होंने शत्रुघ्न को राय देते हुए कहा था कि रीना को जाने दो, शादी करने दो।

Advertisement

पूनम जानती थीं पति का रीना से अफेयर था
एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्‍हा ने ये बात मानी थी कि शादी के बाद भी उनके रीना के साथ संबंध थे। वहीं पूनम सिन्‍हा ने भी कहा था कि वो अपने पति और रीना के अफेयर के बारे में सब कुछ जानती थीं। जिसके चलते दोनों में जमकर टकराव हुआ था । लेकिन आखिरकार सब ठीक हो गया। शादी के बाद शत्रुघ्न के दो बेटे लव, कुश और एक बेटी सोनाक्षी हुई।