राम मंदिर- अजित डोभाल ने सीएम योगी को लिखा पत्र, हो रही जबरदस्त चर्चा

एनएसए अजित डोभाल ने लेटर लिखते हुए कहा है कि ये काबिले तारीफ है कि अयोध्या मामले पर फैसले के बाद पूरे राज्य में कहीं कोई तनाव या हिंसा की घटना नहीं हुई।

New Delhi, Dec 11 : अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आये करीब एक महीने का समय बीत चुका है, अब सबकी निगाहें भव्य राम मंदिर के निर्माण और उससे जुड़े ट्रस्ट के गठन पर टिकी हुई है, लेकिन उससे पहले देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने यूपी के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है, हालांकि ये लेटर 12 दिन पुराना है, लेकिन चर्चाओं में अभी आया है।

Advertisement

यूपी और केन्द्र की सुरक्षा एजेंसियों के संबंध में लिखा पत्र
एनएसए अजित डोभाल ने लेटर लिखते हुए कहा है कि ये काबिले तारीफ है कि अयोध्या मामले पर फैसले के बाद पूरे राज्य में कहीं कोई तनाव या हिंसा की घटना नहीं हुई, केन्द्र और यूपी की सुरक्षा एजेंसियों के बीच शानदार तालमेल देखने को मिला, जिसकी वजह से ये संभव हो सका।

Advertisement

योगी सरकार की तारीफ
अजित डोभाल ने लिखा है कि इस मामले को अच्छी तरह से हैंडल करने के लिये मैं योगी सरकार की भी तारीफ करता हूं, साथ ही यूपी के वो पुलिस प्रशासनिक अधिकारी भी बधाई के पात्र हैं, जिन्होने रात -दिन अलर्ट रहकर अयोध्या ही नहीं बल्कि पूरे यूपी में एक पत्ता भी खड़कने नहीं दिया।

Advertisement

बनाये गये थे इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर्स
मालूम हो कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पहली बार इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर्स का निर्माण किया गया था, इसके तहत जोनवार डेस्क बनाये गये थे, जहां पर फोन कॉल्स, सोशल मीडिया और मीडिया से मिल रही सूचनाओं पर पूरी नजर रखी जा रही थी, साथ ही सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया था।