सिंधिया ने फिर दिखा दिए बगावती तेवर, अब कर दी ऐसी बात, मध्‍यप्रदेश कांग्रेस में हलचल तेज, BJP तैयार

ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर इन दिनों मध्‍य प्रदेश कांग्रेस में रार मची हुई है । क्‍या सिंधिया नाराज हैं, पार्टी लाइन से अलग बयानबाजी की कोई तो वजह होगी जो खुलकर सामने नहीं आ रही है ।

New Delhi, Dec 11: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है । अगर ठीक होता तो ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का बर्ताव खबरें ना बना रहा होता । सिंधिया ने एक बार फिर अपने बयान से भूचाल ला दिया है । पार्टी लाइन से अलग उनका ये बयान सुर्खियां बटोर रहा है । सिंधिया कुछ दिनों से यूं भी खबरों में बने हुए है अब इस बयान ने एक बार फिर अफवाहों को और हवा दे दी है ।

Advertisement

नागरिकता बिल पर दिया ये बयान
ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर सरकार का समर्थन किया है। उन्होंने  कहा कि यह विधेयक संविधान के विपरीत है कि नहीं यह अलग बात है, लेकिन इसमें भारत की वसुधैव कुटुंबकम की विचारधारा और सभ्यता है। सिंधिया ने इंदौर में कहा कि विभाजन देशों के आधार पर तो पहले भी हुआ था, लेकिन धर्म के आधार पर यह पहली बार है। मैं तो मानता हूं कि यह संविधान के विपरीत है, लेकिन भारतीय संस्कृति के आधार पर है। अब राज्य और धर्म के आधार हो रहा है।

Advertisement

सिंधिया ने आगे कहा –
उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि जो भारत की विचारधारा और सभ्यता है कि सभी को साथ में लेकर चलना। इस अध्यादेश में भी धर्म और राज्य के आधार की बात है। बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान में लिखा है कि किसी को जात-पात, धर्म की दृष्टिकोण से नहीं देखा जाएगा। केवल भारत के नागरिक के रूप में देखा जाएगा।

Advertisement

370 पर भी दे चुके हैं बयान
ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया इससे पहले भी पार्टी लाइन से अलग बयान दे चुके हैं । सिंधिया जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन कर चुके हैं । जबकि कांग्रेस शुरू से अब तक सरकार के इस कदम का विरोध कर रही है। नागरिकता बिल को लेकर भी कांग्रेस दृढ़ है कि ये बिल देश के समर्थन में नहीं है । और वो इसका विरोध करते रहेंगे । आपको बता दें सिंधिया इससे पहले राज्‍य में कांग्रेस सरकार की ऋणमाफी पर नाराजगी जता चुके हैं । इसके अलावा उन्‍होने कुछ दिनों पहले ट्विटर अकाउंट से अपना कांग्रेसी इंट्रो हटा दिया था। उन्‍होने अपने बायो में खुद को जनसेवक और क्रिकेट प्रेमी बताया था।