CAB पर लालू का इमोशनल ट्वीट ‘कोई माई का लाल मुसलमानों को देश से बाहर नहीं कर सकता’

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव लंबे समय से अस्‍पताल में हैं, लालू एक इमोशनल ट्वीट के कारण सुर्खियों में हैं । वर्तमान सियासी हालात पर लालू का ये संदेश वायरल हो गया है ।

New Delhi, Dec 13: नागरिकता बिल पर मचे घमासान के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक बेहद ही इमोशनल ट्वीट किया है । लालू यादवन ने इस ट्वीट के साथ अपना एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है । आपको बता दें नागरिकता संशोधन विधेयक दोनों सदनों से पास होने के बाद राष्‍ट्रपति की मंजूरी के बाद कानून का रूप ले चुका है । बिल को लेकर सियासत अब भी जारी है । कई राज्‍य बिल के विरोध में हैं तो कई असमंजस में । ऐसे में राजद प्रमुख ने एक इमोशनल ट्वीट किया है ।

Advertisement

लालू प्रसाद यादव का शायराना ट्वीट
लालू प्रसाद यादव ने इस ट्वीट के जरिए बिहार में अल्पसंख्यकों को संबोधित करते हुए उनके साथ होने की बात कही है । लालू ने इसके साथ ही एक पुराना वीडियो भी शेयर किया गया है। लालू ने लिखा है – अभी आँखों की शमाएं जल रही हैं उसूल जिंदा है । आप लोग मायूस मत होना अभी बीमार ज़िंदा है । हजारों जख्म खाकर भी मैं दुश्मन के मुक़ाबिल हूँ । खुदा का शुक्र अब तक दिल-ए-खुद्दार जिंदा है।

Advertisement

Advertisement

आरजेडी दर्ज कर चुकी है विरोध
नागरिकता बिल को लेकर राजद बिहार में अपना विरोध पहले ही दर्ज कर चुकी है । आरजेडी के हैंडल से ट्वीट कर जनता को अश्‍वस्‍त किया गया था कि वो इस बिल के खिलाफ सड़कों पर हैं और हर कोशिश कर रहे हैं । ये बिल किसी भी सूरत में स्‍वीकार्य नहीं है । वहीं तेजस्‍वी यादव ने विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो पोस्‍ट कर लिखा था कि – हम शपथ लेते है कि इस विधेयक को स्वीकार नहीं करेंगे। आइए हम सब शपथ लें। #CAB #CAB_नहीं_चलेगा

आरजेडी ने जेडीयू से मांगा था जवाब
नागरिकता बिल पास हो चुका है और राष्‍ट्रपति की मंजूरी से इसे कानून भी बना दिया है । लेकिन इससे पहले राजद बार-बार जदयू पर हमलावर होता रहा था और पूछता रहा था कि वो इस मुद्दे पर अपना स्टैंड क्लियर करे। आरजेडी ने नीतीश से पूछा था कि बताएं कि वो भाजपा का साथ देंगे या पिछली बार की तरह सदन से वॉकआउट करेंगे । जबकि नीतीश ने बिल लोकसभा में पेश होने से पहले तक स्‍टैंड क्लियर ना होने की बात कही, बिल पेश होते ही इसका समर्थन कर दिया था । जेडीयू में खुद प्रशांत किशार नीतीश से नाराज चल रहे हैं अज्ञैर बिल को सपोर्ट करने पर उनसे सवाल पूछ रहे हैं ।