राहुल गांधी के बयान पर सदन में मचा संग्राम, स्‍मृति ईरानी ने धो डाला तो राजनाथ भी नहीं रहे पीछे

संसद के शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन आज हंगामे की भेट चढ़ गया । लोकसभा में राहुल गांधी के दुष्‍कर्म वाले बयान पर जमकर हंगामा हुआ । बीजेपी सांसद राहुल गांधी पर जमकर बरसे ।

New Delhi, Dec 13: संसद के शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन जोरदार हंगामे की भेट चढ़ गया । लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही सदनों में राहुल गांधी के बयान को लेकर जमकर हल्‍ला कटा । जिसके बाद लोकसभा को अनिश्चिकाल के लिए स्थगित कर दिया गया । दरअसल राहुल गांधी ने देश में बढ़ते दुष्‍कर्म के मामलों को लेकर एक बयान दिया था, जिसे लेकर बीजेपी सांसद भड़क गए । राहुल गांधी के बयान पर उनसे माफी की मांग करते हुए बीजेपी सांसदों ने उन्‍हें जमकर निशाने पर लिया ।

Advertisement

स्‍मृति ईरानी की दहाड़
सदन में बीजेपी सरकार में केन्‍द्रीय मंत्री और सांसद स्‍मृति ईश्रानी ने अपने बयान से राहुल गांधी को   करारी प्रतिक्रिया दी । उन्‍होने कहा कि – यह इतिहास में पहली बार है कि कोई नेता स्पष्ट रूप से यह कह रहा है कि भारतीय महिलाओं का दुष्कर्म किया जाना चाहिए। क्या यह राहुल गांधी का देश के लोगों के लिए संदेश है?  स्‍मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी इस सदन के नेता है, उन्‍हें क्‍या इस तरह के बयान देने चाहिए ।

Advertisement

Advertisement

बीजेपी सांसद मांग रहे माफी
राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने भी आक्रोषित होकर बयान दिया । उन्‍होने सदन में कहा कि मोदी जी ने कहा ‘मेक इन इंडिया’ लेकिन राहुल जी ने कहा ‘भारत में दुषकर्म’, वह हर किसी का स्वागत कर रहे हैं कि आओ और हमारा दुष्कर्म करो..यह एक अपमान है भारतीय महिलाएं और भारत माता के लिए। उन्‍हें सबके सामने अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए ।

Advertisement

राजनाथ सिंह बोले – पूरे देश से माफी मांगें राहुल
वहीं राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर कहा कि मैं तो आहत हुआ ही हूं, पूरा देश इस बयान से आहत हुआ है। क्या ऐसे लोग सदन में आ सकते हैं जो ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। क्या उनको पूरे सदन ही नहीं बल्कि पूरे देश के माफी मांगी चाहिए। वहीं डीएमके सांसद कनिमोझी ने राहुल गांधी के पक्ष में बात कहते हुए कहा कि राहुल गांधी की ‘भारत में दुष्कर्म’ बयान को गलत तरीके से प्रस्‍तुत किया जा रहा है, उन्होने कहा कि – पीएम ने कहा ‘मेक इन इंडिया’, जिसका हम सम्मान करते हैं, लेकिन देश में क्या हो रहा है? यही कहना है राहुल गांधी का। दुर्भाग्य से मेक इन इंडिया नहीं हो रहा है और देश में महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहा है। यह एक चिंता का विषय है ।