2020 में 4 राशियों को शनि की चाल से होगा बड़ा नुकसान, कन्‍या राशि के लिए राहत  

शनि ग्रह की कृपा ना हो तो अच्‍छे से अच्‍छा जीवन भी नर्क बन जाता है । जीवन में सुख-शांति के लिए शनि की कृपा होना बहुत जरूरी है । आगे जाने नव वर्ष में शनि की चाल किस राशि को कितना प्रभावित कर रही है ।

New Delhi, Dec 14: शनि देव को न्‍याय का देव कहा गया है । इनकी नजर से कुछ भी गलत छिपता नहीं है । किसी ना किसी प्रकार से शनिदेव आपको आपकी गलतियों का सबक सिखाते ही हैं । ज्‍योतिष में कहा जाता है कि  शनि की टेढ़ी नजर जिस किसी पर पड़ती है उस व्यक्ति का जीवन दुखों से भर जाता है । शनि की टेढ़ी नजर का असर रुपयों की तंगी से लेकर  घर में अशांति, असफलता और बीमारियों का कारण बनता है । जानिए 2020 में शनि का 12 राशियों पर क्‍या असर होगा ।

Advertisement

मेष राशि पर शनि की चाल का असर
शनि इस वर्ष आपके लिए कृपा करेंगे । आपको करियर में अच्छी सफलता मिलेगी । इस वर्ष आपको संपत्ति और धन का अच्छा लाभ भी होगा ।
वृष राशि पर शनि की चाल का असर 
इस वर्ष जीवन में थोड़ी कठिनाइयां हैं । पर शनि की कृपा से आप हर समस्या से निकल जाएंगे । शनि की कृपा से ही आपको धन का अभाव नहीं होगा ।
मिथुन पर शनि की चाल का असर
शनि की वजह से स्वास्थ्य में थोड़ी दिक्कत आ सकती है । पारिवारिक जीवन में दूरियां रह सकती हैं । पर शनि की वजह से करियर में स्थिरता तो रहेगी ।

Advertisement

कर्क राशि
शनि बहुत हद तक आपके जीवन को स्थिर करेंगे । आपके विवाह और कारोबार की स्थिति सुधरेगी । शनि की वजह से आपका स्थान परिवर्तन हो सकता है ।
सिंह राशि
शनि की वजह से आपके जीवन में संघर्ष बढ़ेगा । करियर के मामले में काफी मेहनत करनी पड़ेगी ।  शनि के कारण आपको वैवाहिक जीवन में समस्या आ सकती है ।
कन्या राशि
शनि की ढैय्या उतरने से आपकी स्थिति बेहतर होगी । बहुत हद तक शनि के कारण करियर में सुधार होगा । शनि, विवाह और संतान प्राप्ति में आपकी सहायता करेंगे ।

Advertisement

तुला राशि
शनि आपके ऊपर कृपा भी करेंगे और थोड़ी मुश्किलें भी बढ़ाएंगे । शनि करियर और धन के मामले में कृपा करेंगे, लेकिन स्वास्थ्य के मामले में आपकी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं ।
वृश्चिक राशि
शनि की साढेसाती उतरने से काफी राहत मिलेगी । करियर और जीवन की स्थिति में सुधार होगा । परन्तु अहंकार बढ़ने से गलतियां हो सकती हैं ।
धनु राशि
शनि इस वर्ष आपके जीवन में मेहनत बढ़ाने को तैयार हैं । शनि आपके ऊपर धन और करियर के मामले में कृपा करेंगे । परन्तु आपके रिश्तों और परिवार से दूरियां बढ़ा सकते हैं ।

मकर राशि
शनि आपके लिए कुछ मामलों में कृपा करेंगे, विशेषकर धन के लिए । परन्तु अगर करियर में लापरवाही करेंगे, तो मुश्किलें बढ़ जाएंगी । शनि के कारण संपत्ति के मामलों में थोड़ी समस्या हो सकती है ।
कुम्भ राशि
शनि आपके जीवन में बड़े परिवर्तन कराने को तैयार हैं । अनुशासन और ईमानदारी से ही लाभ हो सकता है । शनि की वजह से स्वास्थ्य को लेकर उतार चढ़ाव रह सकता है ।
मीन राशि
शनि इस वर्ष धन और करियर के मामले में आपके ऊपर कृपा करेंगे । शनि की वजह से कुछ बदलाव होंगे, जो लाभकारी रहेंगे । आपको अपने स्वास्थ्य और खान पान में अनुशासन लाना होगा ।
Source: aajtak.in)