हेटमायर ने उड़ाया आतिशी शतक, टीम इंडिया को ले डूबी विराट कोहली की गलती

हेटमायर शानदार फॉर्म में लग रहे थे, उन्होने आते ही भारतीय गेंदबाजों की खबर लेनी शुरु की, वो जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, जल्द ही होप से आगे निकल गये।

New Delhi, Dec 16 : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर ने चेन्नई में टीम इंडिया के खिलाफ आतिश शतक लगाया, बायें हाथ के बल्लेबाज ने 85 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रन पूरे किये, ये उनके करियर का 5वां और टीम इंडिया के खिलाफ दूसरा शतक है, पिछले साल गुवाहाटी वनडे में उन्होने टीम इंडिया के खिलाफ शतक लगाया था, हेटमायर को शतक लगाने में भारतीय फील्डर्स ने भी पूरा सहयोग दिया, पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रन आउट करने का मौका छोड़ा, जिसका फायदा इस बल्लेबाज ने उठाया और शतक पूरा कर लिया, हेटमायर 106 गेंदों में 11 चौके और 7 छक्के लगाकर 139 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें शमी ने आउट किया।

Advertisement

हेटमायर-होप ने जोड़े 218 रन
289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, सलामी बल्लेबाज सुनील एम्ब्रिस 9 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हो गये, इसके बाद हेटमायर और शे होप ने मिलकर दूसरे विकेट के लिये 218 रनों की साझेदारी की, दोनों ने शानदार खेल दिखाया, जिसकी वजह से टीम आसानी से मैच जीत गई।

Advertisement

50 गेंदों में अर्धशतक
हेटमायर शानदार फॉर्म में लग रहे थे, उन्होने आते ही भारतीय गेंदबाजों की खबर लेनी शुरु की, वो जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, जल्द ही होप से आगे निकल गये, हेटमायर ने पहले 50 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, फिर 85 गेंदों में शतक ठोंक दिया।

Advertisement

फिजियो की मदद
हेटमायर ने चेन्नई की गर्मी और क्रैंप का बखूबी सामना किया, शतक बनाने से पहले वो एक बार तो मैदान में ही गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें फिजियो की मदद लेनी पड़ी, हालांकि इसके बावजूद उनके बल्लेबाजी की रफ्तार धीमी नहीं हुई, वो मैदान के चारों ओर शॉट लगाते रहे।

पंत और अय्यर का अर्धशतक
टॉस हारने के बाद भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी, हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, राहुल और विराट कोहली सस्ते में आउट हो गये, फिर रोहित भी 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गये, इसके बाद श्रेयस अय्यर (71 रन) और ऋषभ पंत (70 रन) के बीच साझेदारी हुई, जिसकी वजह से टीम इंडिया 50 ओवर 288 रन बना सकी।