‘आप मोदी की बुराई कीजिये, दुनिया हमारे प्रधानमंत्री के फैसले से खुश है’ US में हुई जमकर तारीफ

भारत के कई हिस्सों में नागरिकता क़ानून को लेकर पीएम मोदी का विरोध चल रहा है, वही देश से बहार प्रभावशाली देश हमारे प्रधानमंत्री की तारीफ में जुटे हैं.पढ़ें ये खबर.

New Delhi, Dec 21: मोदी सरकार की वापसी के बाद देश में कई ऐसे फैसले लिए गए जो एक खास वर्ग को पसंद नहीं आये. तीन तलाक, जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाना, राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला और अब नागरिकता कानून. इन मुद्दों पर बीजेपी सरकार को जमकर टारगेट किया गया, नागरिकता कानून को लेकर तो देश अभी सुलग ही रहा है, बहरहाल बावजूद इन सबके विदेश में मोदी की तारीफ हो रही है. अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने मोदी की तारीफ की है.

Advertisement

जो विल्सन ने की तारीफ
अमेरिकी संसद जो विल्सन ने कश्मीर से Article 370 हटाये जाने का जमकर समर्थन किया . सांसद जो विल्सन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर मोदी ने ऐतिहासिक कदम उठाया. उन्होंने कहा कि भारत सरकार का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक विकास को गति देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और जातीय एवं धार्मिक भेदभाव खत्म करने की कोशिश को समर्थन देने के लिए है.

Advertisement

5 अगस्त को लिए गया फैसला
आपको बता दें जम्मू कश्मीर में पिछले ७० सालों से चले आ रहे कानून को मोदी सरकार ने एक झटके में ख़त्म कर दिया. पांच अगस्त को सरकार ने अनुच्छेद-370 के आधिकतर प्रावधानों को निरस्त करते हुए जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर दिया और प्रदेश को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था. इस फैसले को लेकर विपक्ष ने हंगामे की बहुत कोशिश की लेकिन सब नाकाम रहा. कश्मीर में शांति के साथ सब पटरी पर लौट आया, ऐसा सरकार का दवा है.

Advertisement

भ्रष्टाचार खत्म होगा : विल्सन
अमेरिकी सांसद जो विल्सन ने गुरुवार को भारत सरकार के पक्ष में कहा की भारतीय संसद ने कई पार्टियों के सहयोग से प्रधानमंत्री की आर्थिक विकास को गति देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और लैंगिक तथा जातीय और धार्मिक भेदभाव को समाप्त करने की कोशिश को समर्थन देने का फैसला किया.’ दक्षिणी कैरोलिना से रिपब्लिकन सांसद के मुताबिक अमेरिकी दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र है और भारत को दुनिया के सबसे विशाल लोकतंत्र के रूप में सफल देखकर प्रसन्न है.