उपद्रवियों की गोली से ‘चमत्कार’ ने बचाई कांस्टेबल की जान, बुलेट प्रूफ जैकेट पर भारी पड़ा सिक्का

पर्स में रखे सिक्कों की वजह से पुलिस वाले की जान बच गई, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हिंसक प्रदर्शन के दौरान कांस्टेबल विजेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ सुरक्षा में तैनात थे।

New Delhi, Dec 22 : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ यूपी के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं, इस बीच फिरोजाबाद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, सीएए के खिलाफ शुक्रवार को फिरोजाबाद में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के दौरान बुलेटप्रूफ जैकेट पहने एक पुलिस कर्मी को गोली मारी गई, गोली बुलेटप्रूफ जैकेट को चीरता हुआ अंदर घुस गया। हालांकि भगवान की कृपा रही, कि पुलिस वाले के शरीर के भीतर गोली नहीं घुस सकी।

Advertisement

सिक्के की वजह से बची जान
बताया जा रहा है कि पर्स में रखे सिक्कों की वजह से पुलिस वाले की जान बच गई, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हिंसक प्रदर्शन के दौरान कांस्टेबल विजेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ सुरक्षा में तैनात थे, तभी उन पर गोली चलाई गई, जिसमें एक गोली उनके बुलेटप्रूफ जैकेट को भेदती हुई बटुए में फंस गई, इसकी वजह से उनकी जान बच गई।

Advertisement

शर्ट की जेब में पर्स
बताया जा रहा है कि कांस्टेबल विजेंद्र कुमार ने पर्स को शर्ट की जेब में रख रखा था, ऐसे में एक गोली उनके बुलेटप्रूफ जैकेट को भेदती हुई बटुए में जा लगी, विजेन्द्र ने बताया कि उनके बटुए में कई सिक्के थे, जिसकी वजह से गोली जैकेट को भेदने के बाद सिक्कों को नहीं छेद सकी, इसी वजह से उनकी जान बची, विजेन्द्र कुमार ने कहा कि उन्हें वास्तव में ऐसा लग रहा है कि ये उनका दूसरा जीवन है।

Advertisement

पुलिस पर पथराव
मालूम हो कि फिरोजाबाद में शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उग्र प्रदर्शन हुआ, प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव किया गया, पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई, प्रदर्शन कर रहे लोगों ने फायरिंग भी की, यहां एक पुलिस चौकी में आग लगा दी गई, सूत्रों के अनुसार फिरोजाबाद में जुम्मे की नमाज के बाद छोटे-छोटे गुटों में उतरे प्रदर्शनकारियों ने नालबंद पुलिस चौकी को जला दिया था, साथ ही सामने खड़े वाहनों में भी आग लगा दी थी।

Advertisement