शिवसेना के कांग्रेस-एनसीपी से हाथ मिलाने पर भड़के राज ठाकरे, कही ऐसी बात

मनसे चीफ राज ठाकरे ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी ने जनभावना का अपमान किया है, पार्टी छोड़कर जाने वालों को चुनाव में वोटरों ने सबक सिखाने का काम किया है।

New Delhi, Dec 22 : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने शिवसेना के एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने पर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है, न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक राज ठाकरे ने कहा कि ये महाराष्ट्र की जनता का अनादर है। मनसे प्रमुख ने कहा कि शिवसेना का एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाना सही नहीं है।

Advertisement

जन भावना का अपमान
मनसे चीफ राज ठाकरे ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी ने जनभावना का अपमान किया है, पार्टी छोड़कर जाने वालों को चुनाव में वोटरों ने सबक सिखाने का काम किया है, अब लोग महाविकास अघाड़ी सरकार से नाखुश हैं, जनता इन्हें भी सबक सिखाएगी।

Advertisement

28 नवंबर को शपथ
मालूम हो कि बीते 28 नवंबर को शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने मुंबई के शिवाजी मैदान में महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लिया था, उन्होने एनसीपी और कांग्रेस के साथ महाविकास अघाड़ी गठबंधन कर प्रदेश में साझा सरकार का गठन किया था।

Advertisement

बीजेपी ने बनाई थी सरकार
उससे पहले 24 अक्टूबर को आये महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों में शिवसेना-बीजेपी गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला था, लेकिन शिवसेना सीएम की कुर्सी की मांग पर अड़ी थी, जिसके बाद उनका गठबंधन टूट गया, बीजेपी ने अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना लिया, हालांकि बहुमत ना होने की वजह से देवेन्द्र फडण्वीस को इस्तीफा देना पड़ा, जिसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली।

Advertisement