शिवसेना के निशाने पर कांग्रेस, इशारों में राहुल गांधी के लिये कह दी बड़ी बात

कांग्रेस का कहना है कि सावरकर ने जेल से छूटने के लिये अंग्रेजों से माफी मांगी थी, हाल ही में राहुल गांधी ने वीर सावरकर को लेकर ऐसा बयान दिया था, जिससे ये मुद्दा फिर से गर्म हो गया।

New Delhi, Dec 22 : शिवसेना ने वीर सावरकर पर सवाल उठाने वालों को एक बार फिर से घेरा है, शिवसेना ने मुखपत्र सामना के जरिये इशारों ही इशारों में कांग्रेस पर हमला बोला है, शिवसेना ने कहा है कि आजादी की लड़ाई और देश के निर्माण में जिनका योगदान नहीं है, वही लोग वीर सावरकर को अपराधियों के कठघरे में खड़ा करते हैं, उनके लिये ये फैशन बन चुका है।

Advertisement

सावरकर जैसी यातनाएं किसी ने नहीं झेली
सामना के संपादकीय में कहा गया है कि आजादी की लड़ाई के दौरान वीर सावरकर जैसी यातनाएं किसी ने नहीं झेली, कहा जाता है कि सावकर अंग्रेजों से माफी मांगकर छूटे, ये अर्धसत्य है, शिवसेना को मुताबिक यदि सावरकर ने माफी का दांव खेला ही होगा, तो इसमें गलत क्या है।

Advertisement

फांसी पर भी चढ गये होते
शिवसेना ने आगे लिखा है कि यदि अंग्रेजों ने सावरकर को फांसी की सजा दी होती, तो वो हंसते-हंसते फांसी पर भी झूल गये होते, आपको बता दें कि वीर सावरकर बीजेपी और शिवसेना के लिये आईकॉन है, दोनों पार्टियां उनकी विचारधार को फॉलो करने का दावा करती है, इस बार महाराष्ट्र चुनाव में उनके लिये भारत रत्न देने की मांग उठी थी, तो कांग्रेस शुरु से ही सावरकर को लेकर हमलावर रही है।

Advertisement

माफी मांगने का आरोप
कांग्रेस का कहना है कि सावरकर ने जेल से छूटने के लिये अंग्रेजों से माफी मांगी थी, हाल ही में राहुल गांधी ने वीर सावरकर को लेकर ऐसा बयान दिया था, जिससे ये मुद्दा फिर से गर्म हो गया, राहुल गांधी ने बीते दिनों रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं राहुल सावरकर नहीं जो माफी मांगूंगा, राहुल के इस बयान के बाद पूरे देश में नई बहस ने जन्म ले लिया है, कांग्रेस के साथ सरकार चला रही शिवसेना भी हमलावर है।