रुझानों के बाद बीजेपी ने खेला बड़ा दांव, महतो और मरांडी हो सकते हैं किंगमेकर

झारखंड में विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझान आने शुरु हो गये हैं, शुरुआती दौर में बीजेपी और झारखंड मुक्ति मोर्चा गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है।

New Delhi, Dec 23 : झारखंड विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं, इसके साथ ही एक बड़ी खबर भी आ रही है, सूत्रों का दावा है कि बीजेपी ने आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो और झुविमो प्रमुख बाबू लाल मरांडी से संपर्क साधा है, बीजेपी के झारखंड प्रभारी ओम माथुर रविवार रात को ही रांची पहुंच गये हैं, बताया जा रहा है कि चुनाव परिणाम स्पष्ट होने के बाद ओम माथुर सीएम रघुवर दास से मुलाकात कर सकते हैं।

Advertisement

कांटे की टक्कर
झारखंड में विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझान आने शुरु हो गये हैं, शुरुआती दौर में बीजेपी और झारखंड मुक्ति मोर्चा गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है, रुझानों में कभी बीजेपी तो कभी महागठबंधन आगे दिख रही है, फिलहाल बीजेपी 30 सीटों पर और गठबंधन 39 सीटों पर आगे चल रही है, हालांकि अभी हार-जीत का आंकड़ा स्पष्ट नहीं हुआ है।

Advertisement

स्पष्ट बहुमत नहीं
दोपहर बाद ही नतीजों के स्पष्ट होने की संभावना है, हालांकि रुझानों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी भी एक दल को पूर्ण बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है, ऐसे में सभी संभावित पक्षों से संपर्क साधना शुरु कर दिया गया है, कहा जा रहा है कि छोटे दल किंगमेकर हो सकते हैं।

Advertisement

आजसू-जेवीएम से बीजेपी का गठबंधन नहीं
बीजेपी ने इस बार झारखंड विधानसभा चुनाव अकेले लड़ा है, बाबू लाल मरांडी की झाविमो से पहले से ही किसी तरह का गठबंधन नहीं है, वहीं आजसू से अंतिम समय तक सीटों पर बात नहीं बनने की वजह से दोनों ने अकेले ही चुनावी मैदान में उतरने का फैसला लिया, अब चुनाव परिणाम के शुरुआती रुझान सामने आने के बाद बीजेपी ने बाबू लाल मरांडी और सुदेश महतो से संपर्क साधा है।