झारखंड में अभी बाकी है खेल, 20 सीटों पर अंतर 1000 से भी कम, बदल सकता है आंकड़ा

झारखंड के हाईप्रोफाइल जमशेदपुर पूर्वी सीट से सीएम रघुवर दास के खिलाफ ताल ठोंक रहे निर्दलीय उम्मीदवार और रघुवर सरकार में मंत्री रहे सरयू राय भी जोरदार टक्कर देते दिख रहे हैं।

New Delhi, Dec 23 : झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम में अभी तक आये रुझानों में झामुमो गठबंधन लगातार बढत बनाये हुए दिख रही है, बीजेपी मतगणना के शुरुआती तीन घंटे में कांग्रेस-जेएमएम-राजद गठबंधन से पिछड़ रही है, झारखंड में अब तक आये रुझानों से पता चल रहा है कि तकरीबन 20 विधानसभा सीटें ऐसी है, जहां उम्मीदवारों के बीच बढत का अंतर 1000 से भी कम है।

Advertisement

सरयू राय दे रहे टक्कर
झारखंड के हाईप्रोफाइल जमशेदपुर पूर्वी सीट से सीएम रघुवर दास के खिलाफ ताल ठोंक रहे निर्दलीय उम्मीदवार और रघुवर सरकार में मंत्री रहे सरयू राय भी जोरदार टक्कर देते दिख रहे हैं, खबर लिखे जाने तक दोनों के बीच अंतर सिर्फ 137 वोटों का है, वहीं बिसरामपुर सीट पर बसपा 86 वोटों से आगे चल रही है, वहीं बिसुनपुर से बीजेपी उम्मीदवार 904 वोट से आगे है, तो घाटशिला से जेएमएम 346 वोट से तो गिरिडीह से बीजेपी 427 वोट से आगे है। रांची के हटिया सीट पर कांग्रेस 178 वोटों से आगे, तो हुसैनाबाद से कांग्रेस 394 वोटों से बढत बनाये हुए है, लिट्टीपारा सीट से जेएमएम 997 वोट, तो मंडू से वो 303 वोटों से आगे है। राजमहल सीट पर बीजेपी 263 वोटों से लीड बनाये हुए है।

Advertisement

इन सीटों पर अंतर
सारथ से बीजेपी 547 से आगे, रांची जिले की सिल्ली सीट पर आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो जेएमएम उम्मीदवार से 284 वोटों से पीछे चल रहे हैं, विश्रामपुर सीट से बसपा के राजेश मेहता कांग्रेस के चंद्रशेखर दूबे से 86 वोटों से आगे हैं, वहीं बिसुनपुर से बीजेपी के अशोक ओरांव 904 वोटों से पीछे हैं, डुमरी सीट से जेएमएम के जगन्नाथ महतो 735 वोटों से आगे चल रहे हैं।

Advertisement

कड़ा मुकाबला
81 विधानसभा सीटों वाले प्रदेश में बीजेपी और महागठबंधन में कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है, अभी तक रुझानों के मुताबिक महागठबंधन 39 तो बीजेपी 30 सीटों पर बढत बनाये हुए है, इनके अलावा जेवीएम 04 और आजसू 03 सीटों पर आगे चल रही है।