चर्चा में थी एक ही घर की दो बहुओं की दावेदारी, चुनाव नतीजों में देवरानी पड़ी जेठानी पर भारी

झारखंड की झरिया विधानसभा सीट चुनाव के पहले से ही खबरों में थी । यहां दावेदार एक ही परिवार की दो बहुए थीं । क्‍या रहा चुनाव परिणाम आगे जानिए ।

New Delhi, Dec 24: झारखंड चुनाव के दौरान धनबाद की झरिया विधानसभा सीट भी खासी लोकप्रिय रही । यहां से बाहुबली सूरजदेव सिंह का वर्चस्व रहा है । फिलहाल यहां बीजेपी के संजीव सिंह विधायक थे । लेकिन विधायक साहब अपने चचेरे भाई नीरज सिंह की हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं । लिहाजा बीजेपी ने उनकी पत्नी रागिनी सिंह को टिकट दिया । वहीं, कांग्रेस की ओर से मैदान में थीं नीरज सिंह की पत्नी पूर्णिमा सिंह । चुनाव में दोनों बहुओं ने पूरी मेहनत झोंकी लेकिन नतीजें बता रहे हैं कि देवरानी, जेठानी पर भारी पड़ी हैं ।

Advertisement

झरिया विधानसभा का चुनाव परिणाम
झारखंड विधानसभा चुनाव में धनबाद की झरिया सीट के नतीजे ने बीजेपी खेमे को चौंका दिया । कांग्रेस की पूर्णिमा सिंह ने अपनी जेठानी और बीजेपी प्रत्याशी रागिनी सिंह को 4,913 मतों से हरा दिया है । पूर्णिमा सिंह को 44,599 वोट मिले, जबकि बीजेपी प्रत्याशी रागिनी सिंह के पक्ष में 39,686 वोट पड़े ।

Advertisement

सूर्यदेव सिंह का है वर्चस्‍व
आपको बता दें इस क्षेत्र में सूर्यदेव सिंह का वर्चस्‍व है । ऐसा कहा जाता है कि फिल्‍म गैंग्स ऑफ वासेपुर में तिग्मांशु धुलिया का किरदार रामाधीर सिंह इन्हीं सूर्यदेव सिंह से प्रेरित था । कांग्रेस और बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वालीं देवरानी-जेठानी इन्‍हीं सूर्यदेव सिंह की बहुएं हैं । 2014 में संजीव सिंह ने नीरज सिंह को हराया था । 2019 में चुनाव में दोनों की पत्नियां चुनावी मैदान में आमने-सामने उतरीं । आपको बता दें भाजपा नेता संजीव सिंह इस समय जेल में हैं, उन पर अपने चचेरे भाई नीरज सिंह की हत्या का आरोप है ।

Advertisement

झारखंड में बीजेपी को कड़ी हार
झारखंड विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है । राज्य में जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन की सरकार बन रही है । झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष हेमंत सोरेन इस गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री होंगे । चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने 30,  कांग्रेस ने 16 और आरजेडी ने 1 सीट जीती हैं । जबकि बीजेपी 25 पर ही जीत दर्ज कर पाई ।