Video: कंगना रनौत ने NRC-CAA पर विरोधियों को जमकर धोया, यूजर्स बोले ‘सोनाक्षी सिन्‍हा इनसे सीखे’

देश में पिछले कुछ दिनों भय का माहौल देखा गया, नागरिकता कानून को लेकर जमकर बवाल मचा। विरोध अब भी जारी है । अब मामले में कंगना रनौत सामने आई हैं ।

New Delhi, Dec 24: पिछले कुछ हफ्तों से देश भर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध चल रहा है । इस कानून के विरोध में देश भर के कई कॉलेज कैंपस सुलग रहे हैं, छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं । वहीं विपक्षी दल भी मोदी सरकार को इस मुद्दे पर बख्‍शने के मूड में बिलकुल नजर नहीं आ रहे हैं । देश में एक खास वर्ग को टारगेट कर सभी अपनी – अपनी रोटियां सेंकने में लगे हैं । नागरिकता कानून को लेकर लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर बॉलीवुड से भी आवाजें उठीं, कुछ सरकार के समर्थन में रहीं तो कई विरोध का सुर बुलंद कर सड़कों पर भी उतर गए । अब कंगना रनौत ने भी अपनी बात कही हैं ।

Advertisement

नागरिकता कानून पर ये बोलीं कंगना रनौत
सोमवार को कंगना रनौत की फिल्‍म पंगा का ट्रेलर लॉन्‍च हुआ । यहां उनकी फिल्‍म के साथ सवाल नागरिकता कानून पर उनकी राय को लेकर भी किया गया । कंगना आमतौर पर मोदी सरकार की तारीफ ही करती नजर आती हैं । इस नए कानून पर कंगना ने कहा – ‘इस मामले में मेरी राय तो इतनी लंबी-चौड़ी है कि यहां बताना शुरू करूंगी तो सुबह हो जाएगी, लेकिन इस समय उतना की कहूंगी, जिससे मेरी फिल्म के ट्रेलर लॉन्च इवेंट पर फर्क न पड़े।’ कंगना के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोग सोनाक्षी सिन्‍हा को निशाने पर लेकर उन्‍हें कंगना से सीखने को कह रहे हैं ।

Advertisement

https://twitter.com/Amit_knc/status/1209279394558009344

Advertisement

हिंसा पर ये बोलीं कंगना
कंगना रनोत ने आगे कहा – ‘जब भी आप किसी भी चीज को लेकर प्रदर्शन करते हैं तो यह ध्यान रखें कि आप वॉयलंस न करें। हमारे देश की जो जनसंख्या है, उसमें सिर्फ 3 से 4% लोग ही टैक्स देते हैं, बाकी सबको उसी टैक्स के भरोसे रहना पड़ता है। ऐसे में यह अधिकार आपको कौन देता है कि आप बस और ट्रेन जलाकर देश का माहौल खराब कर रहे हैं। इस बारे में हमें ध्यान रखना होगा, एक-एक बस 90-90 लाख की होती है और यह कोई छोटा अमाउंट नहीं है। इस समय देश की जो हालत है, ऐसे में इस तरह के वॉयलंस की जरूरत नहीं है, लोग भुखमरी से मर रहे हैं। डिमॉक्रेसी के नाम पर हम यह सब क्या कर रहे हैं।’

Advertisement

कांग्रेस प्रमुख सोनिया पर निशाना
कंगना ने आगे कहा – ‘जब हमारा देश अंग्रेजों के अधीन था, तब इस तरह की आगजनी और   प्रदर्शन को कूल समझा जाता था। आज जो आपके लीडर हैं, वह जापान या इटली से तो नहीं है, वे आपके ही बीच के इंसान हैं, जो छोटे जगह से उठ कर अपने दम पर लीडर बनें हैं, आज 10-15 साल से वह लीडर हैं, यह उनकी खासियत है। देश के लीडर ने अपने मेनोफेस्टो में जो बात कही थी और उसके बाद उनको सत्ता मिली, वही काम तो वह पूरा कर रहे हैं… अब क्या यह डिमॉक्रेसी नहीं है।’