प्रशांत किशोर ने क्‍यों किया राहुल गांधी का धन्‍यवाद, जानें Inside Story

प्रशांत किशोर अपनी पार्टी के नेता से नाराज चल रहे हैं, नागरिकता कानून पर उनका गुस्‍सा जगजाहिर है । इस पर अब उन्‍होने राहुल गांधी को धन्‍यवाद दिया है । क्‍यों, जानिए ।

New Delhi, Dec 24: नागरिकता कानून और एनआरसी पर बार-बार अपना विरोध जता चुके प्रशांत किशोर साफ कर चुके हैं कि वो इस बिल को लेकर केन्‍द्र सरकार के खिलाफ हैं । पीके अपनी ही पार्टी के प्रमुख से भी सहमत नहीं है, उन्‍होने नीतीश कुमार को कानून का साथ देने के लिए चेताया था और विचार करने को कहा था । अब प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को धन्यवाद कहा है, यह धन्यवाद इसलिए क्‍योंकि कांग्रेस नागरिकात कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है ।

Advertisement

प्रशांत किशोर ने किया ट्वीट
प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा – ”सीएए और एनआरसी के खिलाफ नागरिकों के आंदोलन में  शामिल होने के लिए धन्यवाद राहुल गांधी जी । लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि पब्लिक प्रोटेस्ट के अलावा एनआरसी को रोकने के लिए जरूरी है कि राज्य भी इसे नकारें। ‘ उन्होंने आगे लिखा –  ”हमें उम्मीद है कि आप कांग्रेस प्रेसिडेंट को मनाकर, आधिकारिक तौर पर घोषणा करवाएंगे कि कांग्रेस शासित राज्यों में NRC नहीं होगा।”

Advertisement

Advertisement

खुलकर विरोध कर रहे हैं पीके
आपको बता दें कि नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रशांत किशोर शुरू से ही खुलकर बोल रहे हैं । प्रशांत किशोर का मानना है कि यह कानून और एनआरसी देश के संविधान के खिलाफ हैं । उन्‍होने बिहार के मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी के मुखिया नीतीश कुमार से भी बात की थी. जिसके बाद नीतीश कुमार ने एलान किया था कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं की जाएगी ।

नागरिकता कानून पर बोले राहुल गांधी
आपको बता दें कल दिल्ली में राजघाट पर नागरिकता कानून के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने एक दिन का सत्याग्रह बुलाया था । इस कार्यक्रम में कांग्रस के दिग्‍गज नेता शामिल हुए । सोनिया गांधी भी खराब हालत में यहां मौजूद रहीं । यहां राहुल गांधी ने कहा –  ”देश के दुश्मनों ने देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के लिए पूरे प्रयास किए, लेकिन हमारे दुश्मन जो नहीं कर सके, वह आज पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं” उन्होंने आगे कहा, ”जहां तक कपड़ों की बात है, पूरा देश आपको आपके कपड़ों से पहचानता है । 2 करोड़ का कपड़ा आपने पहना था । आप बताइए, अर्थव्यस्था कैसे चौपट हो गई, युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिल रहा है । आप इन सबमें फेल रहे तो भारत को बांटने का काम शुरू कर दिया।”